liquor-smuggling-under-the-boxes-of-matira-seeds-liquor-worth-lakhs-caught

मतीरे के बीज के कट्टों के नीचे शराब की तस्करी,लाखों की शराब पकड़ी

  • 12 चक्का ट्रक से 400 से ज्यादा कार्टन अवैध शराब बरामद,
  • पशु आहार की फर्जी बिल्टी मिली
  • शराब की अनुमानित 40 लाख

जोधपुर,कमिश्नरेट की बनाड़ पुलिस ने थाने के सामने नाकाबंदी में मुखबिरी सूचना पर एक ट्रक को रुकवाया। इस ट्रक को चेक करने पर उसमें भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली। देर रात तक पुलिस शराब कार्टनों की गिनती कर रही थी। अनुमानित तौर पर शराब 40 लाख की बताई गई है। ट्रक को लाने वाला चालक खलासी के साथ शराब मालिक का आदमी मिला। जिन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इनके पास से पशु आहार की बिल्टी मिली है जो आरंभिक तौर पर फर्जी निकली है। शराब के ऊपर मतीरे के बीजों के कट्टे लाद रखे थे। बनाड़ पुलिस की तरफ से कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें- परिवार शादी समारोह में गया,चोर नगदी जेवरात ले गए

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि पुलिस को मुखबिरी सूचना मिली कि भोपालगढ़ रोड फाटक से होते हुए एक ट्रक आ रहा है। जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब लादी गई है। इस पर बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खोजा मय जाब्ते ने थाने के सामने ही नाकाबंदी की। तब 12 चक्का एक ट्रक को रुकवाया गया। चालक हीराराम से ट्रक में लदे माल के बारे में पूछा तब उसने पशुआहार होना बताया। पुलिस ने बाद में ट्रक को चेक किया। तब पीछे मतीरों के बीज के नीचे अवैध शराब के कार्टन मिले।
थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि यह ट्रक रात होल्ड जोधपुर में ही होना था अलसुबह उसे गुजरात जाना था। ट्रक में लादी गई शराब पंजाब से परिवहन होना सामने आया है। ट्रक में सवार उसके चालक सिरोही निवासी हीराराम और खलासी रामलाल के साथ धनारी खेड़ापा निवासी ईश्वरलाल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। खोजा ने बताया कि इनके पास में एक पशु आहार की बिल्टी मिली है जिस पर उसके मालिक से बात करने पर पता लगा कि उसने माल नहीं मंगवाया था। बिल्टी फर्जी निकली है।

ये भी पढ़ें- युवक करता रहा देहशोषण,सरकारी नौकरी लगने पर दूसरी जगह कर ली सगाई

15 दिन पहले डूंगरगढ़ में ट्रक को खाली किया था

अब तक पड़ताल में सामने आया कि ट्रक चालक द्वारा तकरीबन 15 दिन पहले भी भारी मात्रा में शराब का ट्रक लाया गया था जो डूंगरगढ़ में खाली करवाया गया था। आज पकड़े गए ट्रक के साथ वे जोधपुर में रात को रुकते और अलसुबह रवाना होते। मगर उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया।

चार सौ से ज्यादा कार्टन अवैध शराब

ट्रक में 400 से ज्यादा अवैध शराब के कार्टन मिले हैं। इस शराब की अनुमानित कीमत 40 लाख आंकी जा रही है। देर रात तक पुलिस की तरफ से काउंटिंग की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews