जयपुर के आमेर में आकाशीय बिजली गिरी, 16 की मौत

जयपुर, आमेर महल के सामने बने वॉच टॉवर पर आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। इस प्राकृतिक आपदा में लगभग 35 लोग चपेट में आ गए। जयपुर के पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे में 28 लोग घायल हुए जिन्हें अस्पताल पहुचाया गया जिनमे से 16 की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि चार घण्टे से भी ज्यादा रेस्क्यू ऑपरेशन चला। अभी एक बार घटना स्थल पर जांच की जाएगी कहीं कोई झाड़ी या खाई में फंसा तो नही है। रविवार शाम हुई बारिश के दौरान वॉच टॉवर पर लोग सेल्फी ले रहे थे। इस टावर पर लगभग 35 लोग थे। वॉच टावर पर आकाशीय बिजली गिरने से लोग चपेट में आ गए और पहाड़ी से नीचे जंगल की खाइयों, झाड़ियों में गिर गए।

पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम रेस्क्यू अभियान में लगी हैं। नीचे गिरे लोगों को पहाड़ी के जंगल में ढूंढने का काम अब भी जारी है। रेस्क्यू टीम ने 28 लोगों को एम्बुलेंस से हॉस्पिटल पहुंचाया। जिसमे 16 लोगो की मौत हो गई।

जयपुर पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव स्वयं रेस्क्यू मे लगे हुए थे। आमेर पुलिस और सिविल डिफेंस का सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके अलावा भी राजस्थान में आज कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगो के मौत की सूचना है।

>>> मुख्यमंत्री ने किया विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास

>>> कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

 

Similar Posts