स्कूल में मनाया कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव

जोधपुर, शहर के रातानाडा स्थित ऐस इंटरनेशनल स्कूल में जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर डायरेक्टर डाॅ ज्योत्सना सिंह शेखावत, अभिमन्यु सिंह शेखावत व प्राचार्य मंजू भाटी ने जन्माष्टमी महोत्सव के बारे में विस्तारपूर्वक बताया कि यह उत्सव हम हर वर्ष भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाते हैं। यह दिन श्रीकृष्ण के जन्म के उपलक्ष्य में उत्सव के रूप में मनाया जाता है। जन्माष्टमी का उत्सव स्वयं के भीतर कृष्ण चेतना को जगाने का उत्सव है। कृष्ण सदैव कर्म के प्रति प्रतिबद्ध हैं, इसलिए दूसरों को भी फल की चिंता किए बिना कर्म करते रहने का संदेश देते हैं।

इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वर्चुअली हुए इस आयोजन में केजी व नर्सरी के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। अन्य विभिन्न प्रतियोगिताओं में भी विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। नर्सरी व केजी की अध्यापिकाओं ने वर्चुअल लर्निंग के द्वारा बच्चों को जन्माष्टमी महोत्सव पर प्रकाश डाला। नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों ने जन्माष्टमी उत्सव से संबंधित गानों पर नृत्य किया। डांस प्रतियोगिता में प्रियांश वर्मा प्रथम तथा कनिष्ठ प्रजापत द्वितीय स्थान पर रही। केजी के विद्यार्थियों ने कृष्ण भगवान से संबंधित भजन गाए। डांस प्रतियोगिता में नवश्री राठी ने प्रथम तथा गायु जैन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

ये भी पढें – अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने किया मोबाईल लाइब्रेरी का शुभारम्भ

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts