पत्रकार वृद्धजनों के साथ वृद्धाश्रम में मनाएंगे होली

  • शनिवार सुबह होगा आयोजन
  • मारवाड़ प्रेस क्लब की अभिनव पहल
  • पानी बचाने के लिए खेली जाएगी फूलों की होली
  • जोधाणा वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को पत्रकार कराएंगे भोजन -गीत संगीत से बांटेंगे होली के पर्व पर खुशियों के रंग
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात लोक कलाकार सेनू सपेरा की होगी दिलकश प्रस्तुति
  • महामंदिर गैर डांडिया के साथ जुगल किशोर परिहार सहित विभिन्न कलाकार देंगे प्रस्तुति

जोधपुर,पत्रकार वृद्धजनों के साथ वृद्धाश्रम में मनाएंगे होली। पश्चिमी राजस्थान के प्रमुख पत्रकार संगठन मारवाड़ प्रेस क्लब ने पत्रकारिता के इतिहास में पहली बार एक अनूठी पहल की है। इस बार होली के अवसर पर फूलों की होली खेल कर पानी बचाने के संकल्प के साथ वृद्ध आश्रम में रहने वाले वृद्धजनों के साथ होली का त्यौहार मना कर सामाजिक सरोकार का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है। इस आयोजन की रूपरेखा सुर व्यवस्था के लिए गुरुवार को भदवासिया महामंदिर स्थित जोधाणा वृद्धाश्रम में इस आयोजन को अंतिम रूप दिया गया।

यह भी पढ़ें – 45 लाख की 500 कार्टन अवैध शराब जब्त,चालक भागा

मारवाड़ प्रेस क्लब के सचिव इम्तियाज अहमद ने बताया कि मारवाड़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजीव गौड़ के नेतृत्व में आयोजित होने वाले इस अपनी तरह के अनूठे आयोजन में मारवाड़ प्रेस क्लब के 12 जिलों के प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न पत्रकार संगठनों के साथ-साथ शहर के वरिष्ठ पत्रकार भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के अलावा पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा जोधपुर के समाजसेवी भी शिरकत करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस अवसर को यादगार बनाने के लिए अंतराष्ट्रीय लोक कलाकार सेनू सपेरा की दिलकश प्रस्तुति होगी। इसके साथ-साथ जोधपुर महामंदिर के डांडिया गेर के कलाकार पीयूष गहलोत एंड पार्टी की धमाकेदार प्रस्तुति के साथ फाग उत्सव पर जुगल किशोर परिहार एंड पार्टी की जोरदार जुगलबंदी देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि मारवाड़ प्रेस क्लब की कार्यकारिणी की बैठक में इस बार नवाचार करते हुए वृद्ध आश्रम में रहने वाले वृद्ध जनों के साथ होली का त्यौहार फूलों की होली खेल कर पानी बचाने का निर्णय लिया गया। क्लब के प्रयास है कि खुद को अकेला महसूस करने वाले इन वृद्ध जनों के साथ सद्भाव प्रेम और स्नेह बांट सकें।

आयोजन को सफल बनाने के लिए उपाध्यक्ष सुनील दत्त,कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर व्यास,संयुक्त सचिव गिरीश शर्मा,मनोज गिरी,संगठन सचिव विक्रम दत्त,जोधपुर शहर के अध्यक्ष आरएस थापा,देहात अध्यक्ष डॉ सुरेश खटनवालिया,शहर सचिव मोहित हेड़ा,कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र दवे, माधव सिंह और जोधाणा वृद्ध आश्रम के संचालक रतन सिंह गहलोत और उनकी टीम संयुक्त रूप से जुटे हुए हैं। शनिवार को आयोजित होने वाले इस अनूठे आयोजन में राधा कृष्ण की फूलों की होली आकर्षण का केंद्र रहेगी तो वही राजस्थान की पारंपरिक डांडिया गेर के माध्यम से भी होली का आनंद लिया जा सकेगा। जुगलकिशोर परिहार एंड पार्टी द्वारा फाग उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews