45 लाख की 500 कार्टन अवैध शराब जब्त,चालक भागा

45 लाख की 500 कार्टन अवैध शराब जब्त,चालक भागा

  • अवैध शराब के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही
  • अभियोग दर्ज अनुसंधान जारी
  • वाहन जप्त

जोधपुर,45 लाख की 500 कार्टन अवैध शराब जब्त,चालक भागा।अवैध शराब के कारोबार एवं परिवहन तथा लोकसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार को अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जोधपुर जोन दलवीर सिंह ढड्डा के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई कर 500 कार्टन शराब के जब्त किए गए। इनमें पंजाब राज्य में बिक्री योग्य 11 हजार 40 पव्वे एवं 3 हजार 240 बोतल शराब अवैध शराब बरामद हुई।

यह भी पढ़ें – सूने मकान और दुकान में चोरों ने लगाई सैंध

अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जोधपुर जोन ढड्डा ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर आबकारी निरीक्षक वृत बाड़मेर भंवरलाल ने जाब्ते के साथ इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के सामने एनएच 68 हाथीतला टोल प्लाजा के समीप नाकाबंदी की। इस दौरान एक ट्रेलर को रोकने का प्रयास किया तो ड्राइवर द्वारा नाकाबंदी तोड़ ट्रेलर को भगाकर ले जाने का प्रयास किया गया। ट्रेलर का पीछा किया तो ड्राइवर कूदकर भाग गया। जाब्ते के सिपाहियों ने उसका पीछा किया, लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका।

वाहन की तलाशी लेने पर ट्रेलर के पाटे पर मिट्टी के भरे प्लास्टिक कट्टों के बीच में बनाए गये लोहे के बॉक्स के भीतर शराब भरी पाई गई। वाहन को जब्त कर जिला मुख्यालय बाड़मेर ले जाया गया। वाहन में 500 कार्टन में 11040 पव्वे एवं विभिन्न ब्राण्ड की 3240 बोतलें शराब की पाई गईं। पंजाब राज्य में बिक्री योग्य अवैध शराब बरामद हुई। तलाशी पर ट्रेलर के केबिन से वाहन की आरसी प्राप्त हुई। वाहन भैराराम पुत्र मंगलाराम निवासी एड अमरसिंह एड सिणधरी, जिला बाडमेर के नाम से है। इस संबंध में अनुसंधान जारी है।

जब्त शराब की बाजार कीमत करीब 45 लाख रुपए है,वाहन की अनुमानित कीमत 15 लाख सहित कुल 60 लाख रुपए है। बरामद शराब एवं वाहन के संबंध में आबकारी वृत बाडमेर में राजस्थान आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर अनुसंधान जारी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts