जोधपुर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ चलाया अभियान

  • दोनों जिलों में 31 अधिकारियों की टीम ने 70 जगहों पर दी दबिश
  • भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

जोधपुर,जोधपुर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ चलाया अभियान।आगामी लोकसभा चुनाव के चलते जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस एक्टिव हो गई है। अवैध शराब पर कार्रवाई के लिए कमिश्नर ने ईस्ट और वेस्ट के कुल 31 अधिकारियों की टीम बनाई। ईस्ट को वेस्ट में और वेस्ट को ईस्ट में कार्रवाई के लिए भेजा गया है। दोनों टीम ने 70 जगहों पर दबिश दी। 6 जगहों से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई।

यह भी पढ़ें – बगैर ओटीपी लिंक के खाते से 18 हजार पार

पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह को अवैध शराब बेचने की सूचना मिली थी। अवैध शराब की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया। सात मार्च को शाम 5 बजे से देर रात तक कमिश्नर के निर्देश पर टीम बनाई गई। कमिश्नर ने दोनों जिलों की टीम को एक-दूसरे के जिले में कार्रवाई के लिए भेजा। जिला पूर्व के पुलिस अधिकारी श्रवण कुमार,फगलू राम, राम नारायण,लालाराम,कैलाश,दिनेश डांगी,महावीर सिंह,मानाराम,शिमला, पप्पाराम,लक्ष्मी,ओपाराम,महादेव, सोहनलाल,दीप्ति गौरा,किरण गोदारा सहित कुल 15 अधिकारियों की टीम गठित की। जिला पश्चिम के क्षेत्र में अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही के लिए पुख्ता सूचना के आधार पर चिन्हित जगहों पर दबिश देने के लिए पुलिस लाइन पटेल सभागार में ब्रीफिंग कर रवाना किया गया।

पश्चिम में लगभग 34 स्थानों पर दबिश की कार्यवाही की गई जिसमें 14 स्थानों पर अवैध शराब बरामदगी की कार्रवाई की गई। पुलिस थाना विवेक विहार में भारी मात्रा में बीयर के 23 कार्टन और अंग्रेजी व देशी शराब के 09 कार्टन बरामद किए गए है। जोधपुर पश्चिम के पुलिस अधिकारी राजूराम,त्रिलोक दान, अरुणा,दोलाराम,नवीन कुमार, सूर्यपाल,शिवदेव,नाथूराम,गिरधारी सिंह,जसवंत सिंह,पदमाराम,देऊ, मुकेश कुमार के साथ ही जितेंद्र सिंह को लूणी क्षेत्र में,आनंद सिंह को विवेक विहार क्षेत्र में तथा मंगलेश चुंडावत को महामन्दिर क्षेत्र में दबिश के लिए कुल 16 अधिकारियों की टीमें गठित की गई। पटेल सभागार पुलिस लाईन में ब्रीफिंग कर चिन्हीत स्थानों पर दबिश देने के लिए जिला पूर्व के क्षेत्रों में रवाना किया गया। कार्यवाही अभियान के दौरान जिला पूर्व में लगभग 36 स्थानों पर दबिश की कार्यवाही की गई कुल 09 प्रकरण दर्ज व एक प्रकरण आबकारी निरीक्षक को कार्यवाही के लिए बुलाया गया। बनाड़ थाना में आबकारी अधिनियम के तहत 05 प्रकरण दर्ज कर भारी मात्रा में शराब जब्त की गई।

अवैध शराब के विरूद्ध पुलिस थाना मण्डोर,बनाड,नागौरी गेट,एयरपोर्ट, सदर कोतवाली एवं जिला पश्चिम के पुलिस थाना चौहा बोर्ड,प्रतापनगर सदर,राजीव गांधी नगर,बोरानाडा, कुडी भगतासनी,लूणी एवं विवेक विहार पुलिस थाना क्षेत्र में अवैध शराब के संग्रहण एवं विक्रय के विरूद्ध कार्यवाही की और संबंधित थानों में प्रकरण सुपुर्द किए गए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews