डॉ सूरज प्रकाश और बंकिमचंद्र की जयंती मनाई

जोधपुर, भारत विकास परिषद मुख्य शाखा और भारत विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में प्रान्तीय अध्यक्ष जगदीश प्रसाद शर्मा के सानिध्य में राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम के रचयिता बंकिमचन्द्र चटर्जी और भारत विकास परिषद के संस्थापक डॉ सूरज प्रकाश की जयंती परिषद की गीता भवन के पीछे स्थित डाऐग्नॉस्टिक लैब में मनाई गई।

बंकिमचंद्र की जयंती मनाई

डॉ सूरज प्रकाश की शताब्दी वर्ष की शुरुआत की गई। मुख्य शाखा अध्यक्ष डॉ प्रभात माथुर और सचिव सुरेश चन्द्र भूतड़ा ने बताया कि प्रान्तीय अध्यक्ष ने डॉ सूरज प्रकाश की तस्वीर पर माल्यार्पण किया तथा प्रान्तीय संरक्षक शशि कुमार बिरला ने बंकिमचन्द्र चटर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ वन्दे मातरम गीत गाकर किया गया।

प्रांतीय अध्यक्ष ने दोनों की जीवनी पर प्रकाश डाला उन्होने कहा की बंकिमचन्द्र चट्टोपाध्याय बंगला के प्रख्यात उपन्यासकार, कवि, गद्यकार और पत्रकार थे। भारत के राष्ट्रीय गीत ‘वन्दे मातरम्’ उनकी ही रचना है जो भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के काल में क्रान्तिकारियों का प्रेरणास्रोत बन गया था।

Buy before deals is over👆

डॉ सूरज प्रकाश के जीवन परिचय व उनके संपूर्ण व्यक्तित्व और परिषद के मूल उद‌्देश्यों की जानकारी दी। इस दौरान जोधपुर जिला प्रमुख लोकेश कुमार मित्तल, हरि माहेश्वरी, अध्यक्ष डॉ प्रभात माथुर, उपाध्यक्ष किशन दास बिरला, सचिव सुरेश चन्द्र भूतड़ा, वित्तसचिव पुखराज फोफलिया,डॉ कन्चन लाल माथुर आदि मौजूद थे, सभी ने पुष्पांजलि अर्पित की।

>>> आखिर जलदाय विभाग आया हरकत में, आदर्श नगर में नई पाइप लाइन का कार्य शुरू

Buy best Electronics products & deals👆
Shop now.👆

Similar Posts