inspection-of-information-and-public-relations-office

सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय का निरीक्षण

सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय का निरीक्षण

  • डीआईपीआर के अतिरिक्त निदेशक अरुण जोशी का जोधपुर दौरा
  • कामकाज पर जताया संतोष

जोधपुर,सूचना एवं जन संपर्क विभाग,राजस्थान के अतिरिक्त निदेशक अरुण कुमार जोशी ने शुक्रवार को जोधपुर सूचना केन्द्र तथा सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। विभिन्न गतिविधियों तथा प्रबन्धों की जानकारी ली और आवश्यक दिशानिर्देश प्रदान किए। उन्होंने विभागीय कामकाज की सराहना करते हुए संतोष व्यक्त किया।

अतिरिक्त निदेशक जोशी ने कार्यालय तथा सूचना केन्द्र भवन के सभी कक्षों, परिसरों, हॉल, प्रांगण आदि के साथ ही सूचना केन्द्र में संचालित वाचनालय एवं संदर्भ पुस्तकालय भवन तथा परिसर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने भवन के विभिन्न हिस्सों के जर्जर होने तथा आंशिक हिस्सों के जमीन में धंसने जैसी स्थितियों को देखा और भवन के नवीनीकरण एवं मरम्मत की आवश्यकता जताते हुए इससे संबंधित प्रस्तावों के फोलोअप की भी जानकारी ली।

ये भी पढ़ें- स्वीफट कार में पकड़ा भारी मात्रा में एमडीएम मादक पदार्थ

inspection-of-information-and-public-relations-office

इसके साथ ही उन्होंने इस बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग से भवन के संरचनात्मक सुदृढ़ीकरण से संबंधित रिपोर्ट के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग,सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग तथा एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के तकनीकि विशेषज्ञों की संयुक्त समिति गठित करते हुए कार्यवाही आगे बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि इस दिशा में समुचित एवं आवश्यक कार्यवाही हो सके।

अतिरिक्त निदेशक जोशी ने सूचना केन्द्र परिसर में ही गणेशीलाल व्यास‘उस्ताद‘ मिनी ऑडिटोरियम का भी निरीक्षण किया। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आकांक्षा पालावत ने कार्यालय भवन तथा ऑडिटोरियम में एसी,लाईट,साउण्ड एवं संपूर्ण ऑडिटोरियम की उपयुक्त मरम्मत की आवश्यकता जताते हुए विभागीय स्तर पर प्रभावी कार्यवाही का आग्रह किया और बताया कि इसके अभाव से ऑडिटोरियम का उपयोग नहीं हो पा रहा है।

inspection-of-information-and-public-relations-office

ये भी पढ़ें- Railway reservation services: शनिवार आधीरात पांच घंटे स्थगित रहेगी रेलवे आरक्षण सेवाएं

अतिरिक्त निदेशक जोशी ने कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से विभागीय कार्य संपादन की स्थिति, विभिन्न प्रभागों की रोजमर्रा की गतिविधियों,लम्बित कार्यों,सरकार के 4 वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली गतिविधियों को लेकर की जा रही तैयारियों तथा कार्यालयी कार्मिकों की कार्यशैली के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने प्रत्येक कक्ष का अवलोकन कर कार्यरत कार्मिकों से उनके द्वारा संपादित किए जाने वाले कार्याे के बारे में विस्तार से पूछा एवं बेहतर कार्य संपादन के लिए कहा। उन्होंने वाचनालय में अध्ययन कर रहे पाठकों से मिलकर वाचनालय प्रबन्धों तथा सुविधाओं के बारे में बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए वाचनालय का उपयोग करने वाले छात्र-छात्राओं ने अपनी तैयारियों व अध्ययन के बारे में जानकारी दी।

जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी पालावत ने जोशी को कार्यालय की मरम्मत एवं साज सज्जा के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इस अवसर पर जोशी का सहायक लेखाधिकारी (प्रथम) महावीर चन्द्र लोढ़ा,सहायक जनसम्पर्क अधिकारी अजीतसिंह,सहायक प्रशासनिक अधिकारी जगदीश पुरोहित एवं पृथ्वीसिंह सिसोदिया,कनिष्ठ सहायक मनीष कुमार शर्मा, श्रवणराम, डिम्पी चौहान, प्रवीण सोलंकी, मनोहरसिंह आदि कार्मिकों ने पुष्पहार एवं साफा पहनाकर स्वागत किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts