important-clue-was-found-from-footage-of-conversation-with-mghs-waiting-hall-woman

एमजीएच के वेटिंग हॉल महिला से बातचीत की फुटेज से लगा था अहम सुराग

एमजीएच के वेटिंग हॉल महिला से बातचीत की फुटेज से लगा था अहम सुराग

  • महिला से कर रहा था अनर्गल बातें
  • अग्रिपथ योजना के बारे में बात करने पर सकपकाया था

जोधपुर,शहर के सरदारपुरा चौथी बी रोड पर ज्वैलरी शॉप में सेंध लगाने वाले शातिर नकबजन को पुलिस ने आज अदालत में पेश कर सात दिन की अभिरक्षा में लिया है। उससे चुराए गए चांदी के आइटम बरामदगी के साथ वारदात स्थल का मौका मुआयना भी कराया जाएगा। पुलिस को उसे पकडऩे के लिए वैसे तो काफी मशक्कत करनी पड़ी मगर उसकी बातचीत के अंदाज से शक पुख्ता हो गया था।

वह घटना को अंजाम देने से पहले महात्मा गांधी अस्पताल के वेटिंग हॉल में किसी महिला से बातचीत कर रहा था और परिजन के अस्पताल में भर्ती होना बताया। इधर उधर की बातें करने के साथ उससे महिला ने अग्रिथथ योजना के बारे में पूछा तो वह सकपकाया था। बाद में उठकर चला गया। पुलिस ने अथक परिश्रम कर सीसीटीवी फुटेज से इस महिला का भी पता लगाया। महिला ने ही पुलिस को इस बारे में कुछ सुराग दिए। तब पुलिस इस बारे में काफी हद तक पुख्ता हो गई थी।

28 जुलाई की रात में मुकुंद कुमार पित्ती पुत्र आनंद कुमार की तरफ से केस दर्ज करवाया गया था। इसके अनुसार सरदारपुरा चौथी बी रोड स्थित मैना सिल्वर ज्वैलरी शोरूम से करीब 25 किलो चांदी जिसमें पायल, बिछियां,अंगूठी,मूर्तियां व सिक्के सहित 75 हजार की नकदी चोरी हो गई।

सरदारपुरा थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि पुलिस ने करीब 300 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चैक करते हुए अंतराज्यीय नकबजन की पहचान करते हुए मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश तक 1100 किलोमीटर पीछा कर नकबजन को अजमेर के पास से पकड़ा। आरोपी मूलत: बैंगलोर हाल चामुण्डा चौराहा,शिव मंदिर के सामने, सीआरपीएफ गेट संख्या एक के सामने,फाय सागर रोड,पुलिस थाना गंज,अजमेर निवासी 55 वर्षीय किशन बाणिया पुत्र शंकर को गिरफ्तार कर लाया गया। उसे आज कोर्ट में पेश कर सात दिन की अभिरक्षा में लिए जाने के साथ माल बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।
विदित रहे कि आरोपी चोरी करने के बाद फ्लाइट और वोल्वो बस से दूसरे शहर को भाग जाता था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts