illegal-weapons-recovered-from-two-suspected-criminals-roaming-on-power-bike

पावर बाइक पर संदिग्ध घूम रहे दो अपराधियों से मिले भारी मात्रा में अवैध हथियार

  • शौक मौज और सोशल मीडिया पर दिखाते थे रौब
  • हत्या का आरोपी चार साल से जमानत पर
  • 4 पिस्टल,8 मैगजीन,7 कारतूस,एक पॉवर बाइक बरामद

जोधपुर,कमिश्ररेट की जिला पूर्व पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। इस कड़ी में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल कर दो अपराधियों को पकड़ा है। जो शौक मौज के लिए अवैध हथियार रखने के साथ सोशल मीडिया पर रुतबा दिखाते हैं। एक अभियुक्त के खिलाफ 15 प्रकरण गंभीर अपराधों के दर्ज हैं तो दूसरे के खिलाफ हत्या का केस भी है। वह चार साल से जमानत पर है।

उम्मेद उद्यान के पीछे संदिग्ध घूमने पर इन्हें पकड़ा गया है। पास में काफी मात्रा में हथियार मिले हैं। इनके पास 4 पिस्टल,8 मैगजीन,7 कारतूस,एक पॉवर बाइक बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें- तीन लज्जरी गाड़ियों में भरा 12.90 क्विंटल डोडा पोस्त पकड़ा

पुलिस आयुक्त रविदत गौड़ एवं डॉ. अमृता दुहन,पुलिस उपायुक्त पूर्व द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार व एडीसीपी पूर्व नाजिम अली एवं एसीपी देरावर सिंह के सुपरविजन में उदयमंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़, आपराधिक गतिविधियों की रोकथान एवं लोकल स्पेशल एक्ट की कार्रवाई व अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना स्तर पर एक टीम गठित की गई।

डीसीपी डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि टीम ने उम्मेद उद्यान के पीछे की तरफ दिनेश उर्फ दिनशा व प्रखर सिंह उर्फ प्रखर को दस्तयाब कर उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार पकड़े हैं।

ये भी पढ़ें- अधिवक्ताओं का न्यायिक कार्य बहिष्कार,तीसरे दिन भी नहीं उठाया शव

दोनों आले दर्जे के बदमाश व आदतन अपराधी हैं। मुल्जिम प्रखर सिंह उर्फ प्रखर के विरूद्ध पूर्व में चोरी, नकबजनी,लूट,मारपीट,आर्म्स एक्ट के करीब 15 प्रकरण दर्ज हैं तथा मुल्जिम दिनेश उर्फ दिनशा मेघवाल वर्ष 2019 में हत्या के प्रकरण में जमानत पर है। आरोपी शौक मौज के लिए अपने पास पॉवर बाइक रखते हैं तथा सोशल मीडिया पर अपना रौब दिखाने व बदमाशी के लिए अवैध हथियार रखते हैं।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

डीसीपी दुहन ने बताया कि मेघवालों का बास झालामंड निवासी दिनेश उर्फ दिनशा पुत्र भगवानराम मेघवाल एवं सोजती गेट स्थित तेज भवन सूरत सिंह की कोठी निवासी प्रखर सिंह उर्फ प्रखर पुत्र रविंद्र सिंह को पकड़ा गया है। आरोपियों से अब हथियारों के संबंध गहन पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि हथियार कहां से और कब खरीद किए गए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews