हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस आज से द्विसाप्ताहिक

हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस आज से द्विसाप्ताहिक

जोधपुर, रेलवे ने यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मंगलवार से हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन चलाने का फैसला किया है। बाड़मेर से वापसी में 29 जनवरी से नई व्यवस्था प्रभावी होगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल ने बताया कि गाड़ी संख्या 12323 हावड़ा-बाड़मेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस अब द्विसाप्ताहिक संचालित होगी। यह ट्रेन हावड़ा से प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी और बाड़मेर से यह गाड़ी 12324 बाड़मेर- हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार और बुधवार को चलेगी। उल्लेखनीय की गाड़ी संख्या 12323 हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस जो प्रत्येक शुक्रवार को हावड़ा से संचालित होती थी उसका संचालन दिवस बढ़ाते हुए शुक्रवार और मंगलवार दो दिन कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि गाड़ी के संचालन समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है तथा यह हावड़ा से शाम 6 बजकर 50 मिनट पर चलेगी तथा तीसरे दिन सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर बाड़मेर पहुंच जाएगी। इसी तरह बाड़मेर से प्रत्येक शनिवार और बुधवार को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर रवाना होकर तीसरे दिन सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी। इससे यात्रियों को जोधपुर -बाड़मेर-जोधपुर के बीच भी सप्ताह में एक अतिरिक्त गाड़ी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

इसका बाड़मेर से जोधपुर पहुंचने का समय पूर्ववत शाम 7 बजकर 10 मिनट व प्रस्थान समय सायं 7 बजकर 30 मिनट का रहेगा तथा हावड़ा से बाड़मेर जाते समय गाड़ी मध्य रात्रि दो बजकर 40 मिनट पर जोधपुर पहुंचकर दो बजकर पचपन मिनट पर बाड़मेर के लिए प्रस्थान करेगी।

गाड़ी प्रस्थान और आगमन में समदड़ी,जोधपुर,लाडनू,सुजानगढ़,रतनगढ़,रेवाड़ी,दिल्ली,कानपुर,गया,धनबाद और आसनसोल स्टेशनों पर पूर्ववत रुकेगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts