मासूम हिमांशु हत्याकांड

  •  आज फिर किया जाएगा कोर्ट में पेश – पुलिस ने साक्ष्य जुटाए
  •  जल्द पेश करेगी चालान

जोधपुर, शहर के भीतरी इलाके में 7 साल के मासूम हिमांशु का बेरहमी से कत्ल करने वाले हत्यारे के पास ही वो अक्सर खेलता था। हत्यारा किशन  सोनी वीडियो गेम अपने मोबाइल  में डाउन लोड किए रखता था, जैसे ही मासूम को समय मिलता वो घर से बाहर खेलने जाता तो वो सीधा हत्यारे के घर जा पहुंचता, वहां हत्यारा मासूम को पास बैठाकर मोबाइल में वीडियो गेम खिलाता, लेकिन मासूम को ही उसने दर्दनाक मौत दे दी।

पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द चालान पेश करने की तैयारी कर रही है ताकि कातिल को सख्त से सख्त से सजा दिला सकें हत्या की बात किशन ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकार की। उसने ये भी बताया कि वो मासूम को बंधक बनाना चाहता था, लेकिन मासूम उसके काबू में नहीं आया, चिल्लाता तो खेल बिगड़ जाता, इसलिए हाथ पैर को कस कर पकड़ लिया, फिर उसका गला दबा हत्या कर दी।

मामले में हत्यारा पड़ोसी किशन सोनी पुलिस की रिमांड पर है। खांडा फलसा थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि रिमांड बुधवार को खत्म होगी, उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले के  अनुसार मूलत: बीकानेर के तीन खंभा छोटी गवाड का रहने वाला सूरज रतन सोनी कई साल पहले जोधपुर आ गया था। उसका परिवार अभी वर्तमान में जोधपुर के कुम्हारियां कुआं में रहता है। पत्नी, बेटा व बेटी है।

बेटा किशन गोपाल सोनी दसवीं तक पढ़ा है, मगर वह दसवीं फेल है। वह मोबाइल का अच्छा जानकार है, साथ ही उसे ऑन लाइन जुआ खेलने की भी लत है। वह ऑन लाइन जुआ खेलते हुए तकरीबन 50 हजार रूपए हार गया था। बस यहीं से रुपए कमाने  की लालसा बन गई। टारगेट पर मासूम को ही लिया, क्योंकि वो उसके बहुत नजदीक हो गया था। ऐसे में अपहरण कर फिरौती मांगने के लिए मासूम को  ही चुना।

वह हत्या करने के चार पांच दिन पहले से योजना बना रहा था कि पैसों की तंगी को कैसे दूर किया जाए। मासूम जैसे ही हर रोज की तरह उसके घर खेलने पहुंचा तो घर पर किशन के सिवाय और कोई नहीं था, ऐसे में बंधक बनाना चाहा, लेकिन मासूम के विरोध करने पर उसका गला घोंट कर उसकी  हत्या  कर दी।

यह खबर भी पढ़ें – हिमांशु अपहरण एवं हत्या के आरोपी के टेबलेट फोन में मिले कई तरह के एप्स