जोधपुर, कमिश्नरेट की उदयमंदिर थाना पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने के एक मामले में 9 साल से वांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

धोखाधड़ी के आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा के तहत जेल भेज दिया गया। ज्ञात रहे कि उक्त मामले में पुलिस पूर्व में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

उदयमंदिर पुलिस थाना के एएसआई सुरेशचंद्र ने बताया है कि वर्ष 2011 में तीन से चार लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 5.75 लाख रूपए की ठगी की गई थी।

धोखाधडी के शिकार पीडि़त ने वर्ष 2012 में 4 अप्रैल को 8 लोगों के खिलाफ उदयमंदिर थाने में धोखाधडी का मामला दर्ज कराया था। उक्त मामले में उदयमंदिर थाना पुलिस ने पूर्व में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि शेष माधुसिंह व जयंत भारद्वाज फरार चल रहे थे।

गत 17 मार्च को उदयमंदिर थाना पुलिस ने मण्डली निवासी माधुसिंह को अमरावती से गिरफ्तार कर लिया था, जिसे बाद में जेल भिजवा दिया था। अब इस धोखाधडी के मामले में 9 साल से वांछित चल रहे अलवर गेट स्थित वार्ड नंबर 49, कुंदन नगर, अजमेर निवासी जयंत भारद्वाज पुत्र कमल किशोर को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है।उदयमंदिर थाना पुलिस ने आरोपी जयंत भारद्वाज को अजमेर से गिरफ्तार किया और उसे जोधपुर लेकर आई। बाद में आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा के तहत जेल भेज दिया गया।