दर्जन भर दमकलों ने मिलकर पाया आग पर काबू

जोधपुर, शहर में मंगलवार को तीन स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई। भदवासिया स्थित फ्रूट मंडी और खेतसिंह बंगले के निकट एक बीयर बार में भीषण आग लग गई। इसके अलावा धुंधाड़ा में चारे की टाळ में भी भीषण आग लगी। हवा की गति तेज होने से आग भी तीव्रता के साथ फेली। दर्जन भर गाडिय़ां आग को बुझाने के लिए दौड़ती रही। तीनों घटनाओं में लाखों का नुकसान हुआ है।

Great fire in gunny warehouse and bar

फायरमैन प्रशांत सिंह चौहान ने बताया कि भदवासिया फ्रूट मंडी में बारदाना गोदाम में आज आग लगने की सूचना पर एक गाड़ी को पहले नागौरी गेट दमकल स्टेशन से भेजा गया। मगर आग की तीव्रता ज्यादा होने पर बाद में शास्त्रीनगर, मंडोर एवं बासनी से भी दमकलों को बुलाया गया। करीबन छह सात गाडिय़ों ने मिलकर दो घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग से लाखो का बारदाना जलकर नष्ट हो गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नही हुआ है।

हवा में गति तेज होने से आग भी जल्दी से फैल गई। महामंदिर इलाके में खेतसिंह बंगले के निकट के एक बीयर बार में भी शाम को आग लग गई। नागौरी गेट, शास्त्रीनगर बासनी से पहुंची दमकल ने मिलकर इस आग पर काबू पाया। यहां पर संभवत: शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। देर शाम तक आग पर काबू पाया जा सका। बार की दीवारें व छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इधर लूणी तहसील के धुंधाड़ा स्थित पेट्रोल पंप के नजदीक एक खेत में चारे की टाळ में आग लगने से लाखों का चारा जलकर नष्ट हो गया। खुले में रखा चारा हवा की गति से आग ने तेजी पकड़ी और वह धूधू कर जल गया। बासनी, बोरानाडा से पहुंची आधा दर्जन दमकलों ने इस आग पर काबू पाया।