ganpati-is-inauspicious-and-evil-destroyer-saint-kalyandas

गणपति अशुभ व अमंगल नाशक देव है-संत कल्याणदास

गोल बिल्डिंग चौराहे पर धूमधाम के साथ हुई गणेश प्रतिमा की स्थापना

जोधपुर, रामस्नेही संत कल्याणदास ने कहा कि गणपति अशुभ व अमंगल नाशक देव हैं। अमंगल के साथ अशुभता के विनाश से ही जीवन में सम्पति,ऐश्वर्य और खुशहाली का संग्रह संभव है। इसलिए गणेश मंगल के समान शक्तिशाली हैं। उनके पूजन से साहस,पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है।

कोरोना काल के दो साल बाद शासन व प्रशासन की ओर से कोविड-19 की हटाई गई बंदिशों के बाद बुधवार को बड़े धूमधाम के साथ गोल बिल्डिंग चौराहे पर ओम शक्ति संगठन के बैनरतले 51 किलो वजनी अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित की गई। इस मौके पर रामस्नेही संत कल्याणदास ने प्रवचन में कहा कि गणपति का हर अंग हमें कर्म के लिए प्रेरित करता है। विशाल गज मस्तक हमें यह मार्ग दिखाता है कि संसार में पूजनीय वे ही है जो बुद्धिमान हैं।

गोल बिल्डिंग चौराहे पर प्रारंभ में पण्डित राजेन्द्र पुरोहित ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गणेश प्रतिमा की पूजा अर्चना की। प्रातः आरती में संगठन के अध्यक्ष हेमराज शर्मा, अरूण माथुर,दयाराम सियोटा,सुधांशु टाक, पुरषोत्तमदास खेमनानी,मुकेश लोढा, निंरंजन चौधरी, ललित खन्ना, अरूण सोलंकी, राजू जांगिड़ आदि ने भाग लिया। संगठन अध्यक्ष हेमराज शर्मा ने बताया कि कोरोना के दो साल बाद गोल बिल्डिंग चौराहे पर गणेशजी के अष्टधातु से निर्मित प्रतिमा स्थापित की गई है। कोरोना महामारी की बंदिशें नहीं होने के चलते दस दिवसीय इस उत्सव पर शिव ब्यावला,भजन संध्या, कीर्तन व अभिषेक के अलावा विविध धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन किए जायेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews