flight-between-jodhpur-jaipur-from-february-2

जोधपुर-जयपुर के बीच फ्लाइट 2 फरवरी से

जोधपुर-जयपुर के बीच फ्लाइट 2 फरवरी से

  • जी-20 समिट
  • एक घंटे में तय होगा सफर

जोधपुर,जोधपुर से जयपुर के बीच फ्लाइट का लंबे समय से इंतजार था। ऐसे में अब यह इंतजार ख़तम हो गया है क्योंकि अब इंडिगो की फ्लाइट 2 फरवरी से जोधपुर जयपुर के बीच उड़ान भरेगी। जी-20 समिट 2 से जोधपुर में होगा और उस दिन से काफी विदेशी मेहमान भी जोधपुर आएंगे। ऐसे में यह सुविधा 2 फरवरी से शुरू होगी जिससे जोधपुर की जनता के साथ-साथ प्रवासी जोधपुर वासियों को भी सुविधा मिलेगी।

इस तरह रहेगा शेड्यूल

फ्लाइट इंदौर-जोधपुर-दिल्ली फ्लाइट जयपुर से कनेक्ट होगी और सुबह 9.55 बजे रवाना होकर,वापस 12.15 बजे आएगी। 1 घंटे के सफर में 3 हजार रुपए किराया होगा।इंडिगो ने इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी है। जोधपुर से जयपुर के बीच उड़ान बुधवार,शनिवार व रविवार को छोड़ कर सोमवार,मंगलवार,गुरुवार और शुक्रवार को जोधपुर-जयपुर के बीच सीधी फ्लाइट रहेगी। यह इंदौर से सुबह 9.20 बजे जोधपुर पहुंचेगी। जोधपुर सुबह 9.55 जयपुर पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें- ख्वाजा अब्दुल लतीफशाह उर्स में चादर पेश की

जयपुर से फ्लाइट 11.15 बजे उड़ान भरेगी

जयपुर से फ्लाइट सुबह 11.15 बजे उड़ान भर कर दोपहर 12:15 बजे जोधपुर से वापस 12.55 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। फिलहाल इंडिगो 24 मार्च तक के लिए यह फ्लाइट शुरू कर रहा है।

सड़क और ट्रेन में लगता है समय

जोधपुर जयपुर के बीच सडक़ मार्ग से 6 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। ट्रेन से भी आए तो 5 घंटे लगते हैं। ऐसे में जयपुर आने वाले पर्यटक व जोधपुर से जयपुर जाने वाले अब 1 घंटे में सफर तय कर पाएंगे। पर्यटक कार की बजाय फ्लाइट में जोधपुर आ सकेंगे,ट्रेन के मुकाबले 4 घंटे का वक्त बचेगा। इस सफर का किराया भी 3 हजार रुपए है। जो पर्यटक कार टैक्सी कर जोधपुर पहुंचते हैं उनको 4 से 7 हजार रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं और समय भी ज्यादा लग रहा है ऐसे में पर्यटक अब हवाई सफर कर जोधपुर पहुंचेंगे जिससे पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। इधर व्यापारियों को भी फ्लाइट शुरू होने से फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें- आईटीआई में राष्ट्रीय युवा सप्ताह

जयपुर से ही अब अतंर्राष्ट्रीय फ्लाइट सेवा

अभी यात्रियों को इंटरनेशनल फ्लाइट लेने के लिए मुंबई,अहमदाबाद या फिर दिल्ली की ओर रुख करना पड़ता है। यह फ्लाइट शुरू होने के बाद अब यात्रियों की यात्रा सुगम होगी। जोधपुर से फ्लाइट लेकर जयपुर और वहां से इंटरनेशनल फ्लाइट ले सकेंगे। इसी तरह एनआर आई भी सीधा जयपुर और वहां से फ्लाइट में जोधपुर आ सकेंगे।

तीन साल पहले थी सुप्रीम एयरलाइंस सेवा,बंद हो चुकी

सनद रहे कि पिछले लंबे समय से जोधपुर से प्रदेश के किसी भी शहर के लिए एयर कनेक्टिविटी नहीं है। जयपुर जाने के लिए भी 3 साल पहले सुप्रीम एयरलाइंस की उड़ान थी। यह भी बाद में बंद हो गई थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts