ट्रेलर-कार की भिड़ंत में दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत

जोधपुर, जोधपुर-बाड़मेर की सरहद पर कल्याणपुरा क्षेत्र के दुर्गापुरा में सोमवार सुबह ट्रेलर और कार की भीषण भिड़ंत में पांच लोगों की मौत हो गई। एक महिला गंभीर घायल है। मृतकों में कार में सवार दंपती, पोता-पोती शामिल है। चालक की भी मौत हो गई है। हादसे में कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई वहीं ट्रेलर भी पलट गया।

हादसा मंडली थाना क्षेत्र में हुआ है। पुलिस ने बताया कि श्रीगंगानगर के अग्रवाल समाज के एक व्यक्ति की बेटी की शादी बालोतरा में हो रखी है। उनकी बेटी के एक माह पूर्व बेटा हुआ था। अपनी बेटी व दोहिते से मिलने के लिए पति-पत्नी, अपने बेटे की बहू व पोता-पोती के साथ एक कार में सवार होकर आ रहे थे लेकिन बीच राह दोहिते से पहली बार मिलने की खुशियों को ग्रहण लग गया।

Five people, including two children, died in trailer-car collision

दुर्गापुरा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के समीप उनकी कार को बालोतरा की तरफ से आ रहे एक ट्रेलर ने टक्कर मार दी। तेज रफ्तार के साथ दोनों वाहन भिड़ऩे से कार पूरी तरह से बिखर गई और ट्रेलर भी पलट गया। कार में सवार लोग अंदर ही फंस गए। मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई। दो घायलों को बालोतरा के नाहटा राजकीय अस्पताल ले जाया गया। वहां एक अन्य की मौत हो गई।

मृतकों में श्रीगंगानगर के गणपति नगर निवासी 54 वर्षीय बनारसी लाल गर्ग, पचास वर्षीय बबीता, साढ़े तीन वर्षीय पोता भव्य, दो वर्षीय पोती सिया व चालक बंटी शामिल है जबकि मृतक बनारसी लाल के बेटे की बहू तीस वर्षीय पूजा की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि कार में सवार लोगों के शवों को बाहर निकालने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी।

उधर हादसे के बाद जाम के हालात बन गए। बाद में पुलिस ने जैसे-तैसे जाम खुलवाया। ट्रेलर में कोयला भरा हुआ था। हादसे के बाद ट्रेलर पलट गया और चालक मौके से फरार हो गया। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही जोधपुर में सड़क़ हादसे में दिल्ली निवासी पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी एक व्यक्ति का तो सिर ही हादसे से करीब सौ फीट दूरी पर मिला था।

मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री ने जताई संवेदना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने इस हादसे पर दुख प्रकट करते हुए ट्विट किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा कि बाड़मेर के मंडली क्षेत्र में मेगा हाइवे पर हुए सड़क़ हादसे में पांच लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है।

मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। जोधपुर के सांसद व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भी हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

शेखावत ने कहा कि हादसे की सूचना पाकर मन द्रवित है। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायल को बेहतर से बेहतर उपचार मिले। प्रभु उन्हें दीर्घायु प्रदान करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *