धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पांच गिरफ्तार

धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पांच गिरफ्तार

जोधपुर, शहर के चौपासनी रोड स्थित न्यू कोहिनूर के पीछे बापू कॉलोनी में खड़ी गाडिय़ों के शीशे तोड़ऩे, टायर जलाकर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने के आरोप में प्रताप नगर सदर थाना पुलिस ने 5 लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया है। शनिवार की देर रात घटना से क्षेत्र में काफी तनाव वाली स्थिति बन गई थी। पुलिस ने समय पर स्थिति को नियंत्रित कर शांति कायम करवा ली थी। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई और पांच लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़क़ाने का केस दर्ज कर लिया गया।

धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का मामला सामने आने के बाद डीसीपी वंदिता राणा व एडीसीपी हरफूल सिंह के निर्देश पर एसीपी प्रेम धणदे के सुपरविजन में एक टीम गठित की। जिसमें प्रताप नगर सदर थानाधिकारी मुक्ता पारीक व देवनगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी के नेतृत्व में एसआई रामभरोसी, हैड कांस्टेबल रविंद्र कुमार, कांस्टेबल महेंद्र चौधरी, संतराम व राजू को शामिल किया गया।

एसीपी प्रेम धणदे ने बताया कि न्यू कोहिनूर के सामने स्थित बापू कॉलोनी निवासी संजय खान ने प्रताप नगर सदर थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह अपने घर की गली के बाहर दुकान पर बैठा था। रात करीब 10.50 मिनट पर नकाबपोश कुछ लोग हाथ में तलवार और पेट्रोल से भरी बोतलें लिए धार्मिक भावनाएं भडक़ाने वाले नारे लगाते हुए तलवारें लेकर वहां खड़ी गाडिय़ों के शीशे फोड़े। आम लोगों पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए पत्थर व बोतलें फेंकी। इसके बाद सामने सडक़ पर टायर जलाकर नारेबाजी की। एक और प्रत्यक्षदर्शी रियाज खान ने बताया कि करीब रात 11 बजे खिमांशु गहलोत नाम का एक व्यक्ति (जिसे वह जानता है।) वह नारेबाजी करते हुए गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ कर रहे थे।

पुलिस ने घटनास्थल  के आस-पास में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसके बाद गवाहों के बयान के आधार पर पुलिस ने देवनगर के मसूरिया के श्रमिकपुरा निवासी, मसूरिया भील बस्ती निवासी जीतू , मसूरिया के संतोषपुरा स्थित बंजारा कॉलोनी निवासी अनिल बंजारा, मसूरिया के कुम्हारों की बगेची निवासी रोहित और मसूरिया के संतोषपुरा निवासी कुणाल सिंह राठौड़ को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों के साथ वारदात में और कौन-कौन शामिल थे, उनके बारे में भी पता लगाने में जुटी हुई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts