टेलीग्राम पर टास्क पूरा करने पर पहले मिला मुनाफा फिर 19.57 लाख की ठगी

जोधपुर,टेलीग्राम पर टास्क पूरा करने पर पहले मिला मुनाफा फिर 19.57 लाख की ठगी। मधुबन हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले एक युवक को टेलीग्राम ऐप पर टास्क पूरा करने पर तीन बार में मुनाफा मिला। फिर टास्क में गलतियां बताकर शातिरों ने 19.57 लाख रुपयों की ठगी कर ली। पीडि़त ने भगत की कोठी थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है। 29 मार्च से 1 अप्रेल के बीच में यह ठगी की गई। पीडि़त की रिपोर्ट पर अब पुलिस ने अनुसंधान आरंभ किया है। मूलत: कालाणी नगर लोड़ता चामू हाल मधुबन हाउसिंग बोर्ड 4 एस -18 निवासी हेमंत कालाणी पुत्र शिवप्रताप विश्रोई ने यह मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें – जेडीए कनिष्ठ अभियंता की कार का शीशा फोड़कर बैग उड़ाया

इसमें बताया कि उसके मोाबाइल पर 29 मार्च को टेलीग्राम ऐप पर एक मैसेज मिला था। जिस पर बात किए जाने पर उसे टास्क दिए जाने की बात की गई। इस पर वह टास्क में शामिल हो गया। पहले दो दिन तक टास्क पूरा किए जाने पर उसे 900 रुपयों का मुनाफा आया और खाते में रुपए जमा हो गए। तीसरे दिन 1 हजार और 3 हजार रुपए जमा करवाने पर टास्क को बढ़ाया और उसे फिर से 30 प्रतिशत के हिसाब से लाभांश मिला। मगर चौथे दिन से उसे टास्क में गलतियां बता कर शातिरों ने अपने खातों में रुपए डलवाते रहे। वह शातिरों के खाते में 19.57 लाख रुपए जमा करवा दिए। 3 अप्रैल को मामले के सेटलमेेंट के लिए फिर कॉल आया। खुद के साथ ही इस ठगी को लेकर बाद में भगत की कोठी थाने पहुंचा और धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews