उत्पादों को रेटिंग पाइंट देकर पहले कमाया मुनाफा,फिर बना 1.78 लाख की ठगी का शिकार

शातिर ने 11 लाख डालने को कहा तो पता लगा ठगी हो रही है

जोधपुर,उत्पादों को रेटिंग पाइंट देकर पहले कमाया मुनाफा,फिर बना 1.78 लाख की ठगी का शिकार। शहर के सुखानंद की बगेची क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को शातिर ने ऑनलाइन उत्पादों की रेटिंग पाइंट में उलझा कर 1.78 लाख की ठगी का शिकार बना दिया। पीडि़त ने रेटिंग पाइंट पूरे कर लिए,मगर रुपए मांगे जाने पर शातिर ने 11 लाख डालने को कहा। इस पर बाद में पता लगा कि ठगी हो रही है तो पुलिस की शरण ली। इस बारे में अब खांडाफलसा थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

यह भी पढ़ें – पूर्व सरपंच और साथियों पर फायरिंग

सुखानंद की बगेची निवासी धीरज पुत्र किशोरराज जैन की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमेें बताया कि 14 जनवरी को उसके मोबाइल पर एक वाटसअप पर मैसेज आया कि उत्पादों की रेटिंग पाइंट देकर मुनाफा कमाया जा सकता है। झांसे मेें आए धीरज जैन ने इसमें हिस्सा लिया तो शुरूआत में उसे मुनाफा होता रहा और उसकी रेटिंग बढ़ती गई। इस पर उसे मुनाफा हुआ और उसने रेटिंग भी पूरी कर ली। शातिरों की तरफ से बताए गए खातों में 1 लाख 78 हजार 982 रुपए जमा करवा दिए। मगर रेटिंग पूरी होने के बावजूद रुपए नहीं दिए गए। तब उसने ऑनलाइन नही ऐप चलाने वाले अक्षत कामथ और वेबसाइट पर संपर्क किया तो कहा गया कि खाते में 11 लाख डालोगे तब ही रकम मिल पाएगी। इस पर उसे अहसास हुआ कि ठगी हो रही है तो वह थम गया। खांडाफलसा पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews