ऐष्वर्या काॅलेज के प्राचार्य बने नेक कमेटी के ऐक्सपर्ट मेम्बर

जोधपुर, ऐष्वर्या काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. ऋषि नेपालिया को विष्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की स्वायत संस्थान राष्ट्रीय मुल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नेक) बैगंलूरू द्वारा राजस्थान की स्टेट लेवल की क्वालिटी एश्योरेन्स रिपोर्ट बनाने वाली समिति का ऐक्सपर्ट मेम्बर के रूप में नियुक्ति की गई।

इस अवसर पर काॅलेज के चैयरमैन भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने बधाई देते हुए कहा कि यह काॅलेज के लिये गर्व का विषय है कि नेक की स्टेट लेवल कमेटी में काॅलेज को प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होने बताया कि नेक पूरे देश में हाॅयर एज्यूकेशन इंस्टिट्यूट की ग्रेडिंग करने वाला एकमात्र यूजीसी का संस्थान है जो साथ विभिन्न पेरामीटर्स की कसौटी पर काॅलेज एवं विश्वविद्यालय का मुल्यांकन करता है और उसके पश्चात ग्रेडिंग प्रदान करता है। अतः इस कमेटी में काॅलेज का प्रतिनिधित्व इस बात को स्थापित करता है कि काॅलेज क्वालिटी एज्यूकेशन को सदैव प्राथमिकता देता है।

नेक द्वारा एकरिडियेटेड ऐष्वर्या काॅलेज जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय से संबद्धा प्राप्त संभवतया पहला काॅलेज है, जिसके प्राचार्य को स्टेट लेवल कमेटी का मेम्बर बनाया गया है। उन्होने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि काॅलेज हमेशा क्वालिटी एज्यूकेशन के साथ साथ रिसर्च तथा पव्लिकेशन पर सबसे ज्यादा फोकस करता है, जिससे फैक्लटी मैम्बर्स को प्रोजेक्टस व स्टूडेंटन्स को बेहतर व नवीनतम तकनीक के साथ शिक्षा प्राप्त होती है।

इस अवसर पर काॅलेज के ट्रेनिंग प्लेसमेंट अधिकारी शाजी पीटर ने बताया कि क्वालिटी एज्यूकेशन के कारण ही प्रतिवर्ष 40 के लगभग प्लेसमेंट ड्राईव के लिये विभिन्न कम्पनियाॅ काॅलेज में आती हैं और विद्याथियों का चयन बेहतर पोजिशन एवं पैकेज पर होता है। वर्तमान में 15000 स्टूडेंड का एल्यूमनीय है जो विभिन्न स्तरों पर कार्य कर रहे हैं।
इस अवसर पर काॅलेज के समस्त स्टाॅफ ने प्राचार्य को बधाई दी।

ये भी पढें – शहर में हुई छितराई बारिश, सडक़ों पर भरा पानी

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts