डोडा पोस्त तस्करी का ट्रक चालक 6 फरवरी तक पुलिस अभिरक्षा में

डोडा पोस्त तस्करी का ट्रक चालक 6 फरवरी तक पुलिस अभिरक्षा में

सीमेंट मिक्सर में मध्यप्रदेश से लाए 3.35करोड़ का डोडा पोस्त का मामला

जोधपुर,डोडा पोस्त तस्करी का ट्रक चालक 6 फरवरी तक पुलिस अभिरक्षा में। कश्मिनरेट की जिला पश्चिम में बासनी पुलिस ने सोमवार को सीमेंट कंकरीट मिक्सर ग्राइंडर मशीन से भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद किया था। बासनी थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी चालक को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 6 फरवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अब तक जांच में सामने आया कि मध्यप्रदेश से मादक पदार्थों की खेप मारवाड़ तक पहुंच रही है। मारवाड़ में मुख्य रूप से डोडा और अफीम का सेवन चलता रहा है। यहां मध्यप्रदेश से आने वाला डोडा पोस्त और अफीम खुशबू के लिहाज से अच्छी मानी जाती है और यहां पर उसकी डिमाण्ड भी रहती है। बासनी पुलिस ने सोमवार को 3.35 करोड़ का अवैघ डोडा पोस्त पकड़ा था।
जिस गाड़ी में अवैध डोडा पोस्त लादा गया वह कंकरीट मिक्सर वाली थी। इसमें लादे गए प्लास्टिक कट्टों में 22. 39 क्विंट अवैध डोडा पोस्त भरा मिला।

यह भी पढ़ें – राजस्थान पुलिस कमाण्डो टीम ने जीता कांस्य पदक

इसका चालक मंदसौर मध्य प्रदेश के प्रेमपुरिया निवासी ओम प्रकाश पुत्र गोपाल गुर्जर ने आरंभिक पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी कि वह यह अवैध डोडा पोस्त मंदसौर एमपी से लेकर आया है।जिसे जोधपुर के ग्रामीण इलाकों में सप्लाई किया जाना था। इससे पहले विवेक विहार थाने में दो बार जनवरी महिने में ही भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद कर करोड़ों का माल पकड़ा था। वहीं अब यह तीसरी बड़ी कार्रवाई इस माह में की गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts