16 चक्का ट्रक में भरा मिला साढ़े पांच करोड़ का डोडा पोस्त

  • झारखंड से बिहार जाना था अवैध डोडा पोस्त
  • 16 सौ किलोमीटर तक आ गए
  • जोधपुर पुलिस ने पकड़ा
  • सप्लाई पर मिलता 7 गुना किराया

जोधपुर,16 चक्का ट्रक में भरा मिला साढ़े पांच करोड़ का डोडा पोस्त।
कमिश्नरेट की लूनी पुलिस ने साढ़े पांच करोड़ का अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है। इसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह डोडा पोस्त झारखंड से बिहार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने 16 चक्का ट्रक से 36.25 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किया है। पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने रात में ही नाके पर चैकिंग लगा दी थी। ट्रक आते देख जैसे ही पुलिस ने आरोपियों को रोका तो वे घबरा गए। ट्रक के कागजात मांगे तो वह भी नहीं मिले। पुलिस ने ट्रक में देखा तो उसमें डोडा पोस्त भरा हुआ था।

यह भी पढ़ें – जेल में कैदी से तलाशी में मिला अफीम का दूध

पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि आने वाले चुनावों को देखते हुए पश्चिम क्षेत्र की पुलिस नशे की तस्करी करने वालों पर नजर रखे हुए है। इसके लिए मुखबिर तंत्र को भी मजबूत किया है। बुधवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि जोधपुर से होकर डोडा पोस्त की बड़ी खेप ट्रक के माध्यम से निकलने वाली है। इस पर तुरंत नाकाबंदी कराई गई और रात करीब 11 बजे एक बड़े ट्राले को रोककर उसमें सवारों से पूछताछ की। ट्राले की त्रिपाल हटाकर देखा तो पूरे ट्रक में डोडा पोस्त के कट्टे भरे हुए थे। पहले जब आरोपी ड्राइवरों से पूछताछ की तो उन्होने 26 क्विंटल माल बताया लेकिन पुलिस ने पूरी रात मशक्कत कर 200 से ज्यादा कट्टों की तौल की तो उसमें 36.25 क्विंटल डोडा पोस्त निकला,जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ 43 लाख रुपए आंकी गई। पुलिस ने आरोपी शरीफ पुत्र कमरुद्दीन नागौरी निसासी नागौर और अब्दुल शकुर पुत्र जले खां सिंधी निवासी जिला बाडमेर गांव बडनावा जागीर के खिलाफ एनडीपीएस में केस दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें – पशु आहार के नीचे मिली 80 लाख की शराब,ट्रक चालक गिरफ्तार

झारखंड से बिहार की तरफ जा रहे थे
पूछताछ में पता चला कि आरोपी पहले भी डोडा पोस्त की तस्करी कर चुके हैं। वे झारखंड से बिहार ले जा रहे थे,वे पुलिस और नाकों से बचकर किस तरह तस्करी करते थे इस बारे में पता लगाया जा रहा है। आरोपियों का कहना है कि वे माल को इधर से उधर करते थे।

सात गुना अधिक भाड़ा मिलने वाला था
आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि इस बार उन्हें ट्रक का भाड़ा साढ़े चार लाख रुपए मिलना था, सामान्यत इसका भाड़ा 60 हजार रुपए ही होता है। मगर सात गुना भाड़े के लालच में पकड़े गए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews