जोधपुर, सम्भागीय आयुक्त डाॅ राजेश शर्मा ने मेहरानगढ पहाड़ी स्थित राव जोधा प्रकृति उद्यान में विश्व वानिकी दिवस के अवसर पर मेहरानगढ पहाड़ी पर्यावरण विकास समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कदम्ब का पौधा लगाया।

सम्भागीय आयुक्त ने पर्यावरण प्रेमी प्रसन्नपुरी गोस्वामी द्वारा संरक्षित पार्क का अवलोकन भी किया और गोस्वामी के पहाड़ी पर विभिन्न प्रजाति के सैकड़ो पौधे लगाकर हरयाली लाने के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी का बेहतर निर्वहन करे तो प्रकृति को संरक्षित किया जा सकता है।

उन्होंने बढते पर्यावरण प्रदूषण पर चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि प्रकृति को बचाना सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से ही पर्यावरण को अच्छा रख सकते हैं।

समिति अध्यक्ष प्रसन्नपुरी गोस्वामी ने पार्क में संरक्षित पौधो के बारे में बताया कि इस पार्क में अनेक प्रकार के पौधे आयुर्वेद महत्व के है। इस अवसर पर पर्यावरण प्रेमी प्रदीप शर्मा ने प्रकृति से जुड़े गीत भी सुनाये।

गोस्वामी ने पूर्व में सम्भागीय आयुक्त व अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में शिशुरोग विशेषज्ञ डाॅ विश्वनाथ मेहरा, सुभाष गहलोत, जगदीश देवड़ा, राकेश कुमार, श्रवण गहलोत, विनोद पुरी, गणेश गिरी, नवीन गिरी, राकेश कुमार, दीपक गिरी, गजेन्द्रपाल सिंह उपस्थित थे। समिति सचिव देवेन्द्र सांखला ने आभार व्यक्त किया।