जिला कलेक्टर ने की नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की प्रगति की समीक्षा

नगर निगम दक्षिण ने वायु प्रदूषण नियन्त्रण के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी

जोधपुर, जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने अपने कक्ष में नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के लिए जोधपुर शहर के लिए गठित जिला स्तरीय कार्यान्वयन समिति की प्रगति की समीक्षा बैठक ली। जिला कलेक्टर ने क्लीन एयर प्रोग्राम के शहर में क्रियान्वयन की विभिन्न हितधारक विभागों के अधिकारियों से जानकारी ली।

जिला कलेक्टर नेशनल क्लीन

जिला कलक्टर ने बैठक में वायु प्रदूषण नियन्त्रण में आमजन की भागीदारी बढ़ाने के लिए नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम व इसके उद्देश्य व इसके तहत करवाए जा रहे कार्यों के बारे में प्रचार प्रसार के माध्यम से जनजागृति बढ़ाने को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि इसमें आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करें एवं उनके सुझाव भी प्राप्त किए जाएं।

जिला कलेक्टर नेशनल क्लीन

जिला कलक्टर ने प्रोग्राम के तहत किए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता के लिए थर्ड पार्टी आॅडिट का सुझाव भी दिया। उन्होंने बैठक में परिवहन विभाग के डीटीओ राजेन्द्र डांगा को 15 वर्ष से अधिक पुराने वाणिज्यिक वाहनों को नियमानुसार चरणबद्ध तरीके से हटाने के बारे में प्रगति से समिति को अवगत कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने खान विभाग व रीको को पत्थर संस्करण से जीवित मलबे से सुरक्षित तरीके से निष्पादन स्थलों के चिह्नीकरण के लिए रीको व खान विभाग को निर्देश दिए।

Buy Best deals & save money everyday👆

नगर निगम दक्षिण ने पीपीटी से दी जानकारी

बैठक में नगर निगम दक्षिण आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने पीपीटी के माध्यम से नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत आयोग द्वारा आवंटित व प्रदूषण नियंत्रण मण्डल व 15वें वित्त जोधपुर शहर में किए जा रहे व प्रस्तावित कार्य धूल नियन्त्रण,पैकिंग, हरित पटटी एवं वृक्षारोपण के कार्यों, बजट से खरीदी जा रही सफाई की मशीनों, फोगिंग गन के बारे में जानकारी दी। बैठक में आयुक्त नगर निगम उत्तर डाॅ अमित यादव, सीएमएचओ डाॅ बलवंत मण्डा, डीएफओ राज बिहारी मित्तल, पाॅल्यूशन कन्ट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी अमित शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

>>> फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर से रिफंड का मैसेज मिला, युवती गवां बैठी 95 हजार

[youtube_channel channel=https://youtube.com/channel/UCr2x-Kil2x7C6UkiN89quTA resource=0 cache=300 fetch=10 skip=0 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault showtitle=none titletag=h3 desclen=0 noanno=1 link_to=channel goto_txt=”Visit our YouTube channel”][youtube_channel channel=https://youtube.com/channel/UCr2x-Kil2x7C6UkiN89quTA resource=0 cache=300 fetch=10 skip=0 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none titletag=h3 desclen=0 noanno=1 link_to=none goto_txt=”https://youtube.com/channel/UCr2x-Kil2x7C6UkiN89quTA”]

 

 

Similar Posts