डीआईजी रेलवे ने दिए अपराधों पर अंकुश के लिए मोनिटरिंग के निर्देश

जोधपुर, ट्रेनों में बढ़ते अपराध को लेकर अंकुश लगाने तथा प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को जोधपुर पहुंचे जीआरपी डीआईजी अशोक कुमार गुप्ता ने यह बात कही। डीआईजी गुप्ता ने इस दौरान जीआरपी एसपी राशि डोगरा की उपस्थिति में निरीक्षण भी किया। इससे पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सलामी देकर उप महानिरीक्षक पुलिस का सम्मान किया गया। इसके बाद डीआईजी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय, वृत कार्यालय एवं जीजारपी थाने का निरीक्षण किया। एसपी आफिस की समस्त शाखाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जीआरपी थाने के मालखाने के निरीक्षण के साथ निस्तारण एवं सम्पत्ति सम्बन्धी अपराधों पर नियंत्रण को लेकर निर्देशित किया गया।

जीआरपी लाइन का निरीक्षण

डीआईजी ने जीआरपी लाइन का भी निरीक्षण किया। जीआरपी लाईन में परिवहन शाखा, शस्त्रागार, मैस, विविध स्टोर एवं कम्प्यूटर लैब का निरीक्षण किया। पुलिस लाईन में जिले के वृताधिकारियों एवं थानाधिकारियों की अपराध गोष्टी ली। अपराध गोष्ठी में शादियों के सीजन में सम्पत्ति सम्बन्धी चोरी की वारदातों की रोकथाम के लिए विशेष सर्तकता बरतते हुए ट्रेनों में गश्त बढ़ाई जाने, स्थाई वारण्टियों की धरपकड़, चालानी, बरामदगी प्रतिशत में सुधार लाने, अपराध रोकथाम एवं काननू व्यवस्था के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews