छात्र से रजिस्ट्रेशन के नाम पर चार हजार की घूस लेते उप प्राचार्य गिरफ्तार

जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार को शहर के एक निजी नर्सिंग कॉलेज के उप प्राचार्य को चार हजार रुपए की रिश्वत लिए जाने के आरोप में पकड़ा है। उसने यहां से नर्सिंग कर चुके एक छात्र को रजिस्ट्रेशन नंबर देने के लिए सात हजार रुपए की मांग की थी। तीन हजार रुपए वह पहले ही ले चुका था। शहर में संभवतया यह पहला अवसर है जब किसी निजी शिक्षण संस्थान में किसी को रिश्वत लेते पकड़ा गया है।

ब्यूरो के डीआईजी डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि परिवादी चुरू निवासी गणेशदास ने शिकायत दर्ज करवा कर बताया कि उसने जनरल नर्सिंग व मिडवाइफरी कोर्स के लिए वर्ष 2016-17 में जोधपुर के बनाड़  क्षेत्र में स्थित भारत स्कूल ऑफ नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश लिया था। वर्ष 2020-21 में मैने तीन वर्षीय पाठ्यक्रम पूरा कर लिया।

deputy principal arrested for taking bribe of four thousand in the name of registration from student.

उसने कॉलेज की अब तक की सभी प्रकार की फीस अदा कर रखी है। इसके बावजूद कॉलेज का उप प्राचार्य अमोलकराम तंवर नर्सिंग डिप्लोमा का रजिस्ट्रेशन नंबर देने की एवज में सात हजार रुपए की मांग कर रहा है।

शिकायत के सत्यापन के दौरान उसने परिवादी से तीन हजार रुपए ले लिए। इस पर ब्यूरो टीम के एएएसपी दुर्गसिंह राजपुरोहित के सुपरविजन में टीम गठित टीम ने ट्रेप का आयोजन कर गणेशदास को चार हजार रुपए के साथ उप प्राचार्य तंवर के पास भेजा। कॉलेज में अपने कक्ष में बैठ अमोलक राम तंवर के चार हजार रुपए की रिश्वत लेते ही एसीबी की टीम ने उसे पकड़  लिया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *