deputy-general-manager-of-railway-did-annual-inspection-of-marwar-luni-jodhpur-railway-section

उप.रेलवे के महाप्रबंधक ने किया मारवाड़-लूनी-जोधपुर रेलखण्ड का वार्षिक निरीक्षण

उप.रेलवे के महाप्रबंधक ने किया मारवाड़-लूनी-जोधपुर रेलखण्ड का वार्षिक निरीक्षण

जोधपुर,उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक विजय शर्मा ने शुक्रवार को मारवाड़- लूनी-जोधपुर रेलखण्ड का वार्षिक निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने मारवाड़-लूनी-जोधपुर रेलखंड के वार्षिक निरीक्षण के दौरान मारवाड़- राजकियावास रेलखंड के मध्य कर्व (गोलाई) नंबर 100 का गहन निरीक्षण किया। राजकियावास- बोमादड़ा रेलखंड पर बड़ी पुलिया संख्या 105 का गहन निरीक्षण किया। कार्यरत कर्मचारियों से उनकी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा उनको बेहतर कार्य करने के लिए दिशा निर्देश प्रदान किए।

ये भी पढ़ें- स्कूटी सवार युवक महिला से बैग छीन भागे

deputy-general-manager-of-railway-did-annual-inspection-of-marwar-luni-jodhpur-railway-section

इसके बाद महाप्रबंधक पाली रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने महाप्रबंधक विजय शर्मा को माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया इसके बाद रेलवे स्टेशन परिसर पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया और स्टेशन का निरीक्षण किया। पाली-केरला स्थित आरयूबी बी-95, माइनर ब्रिज-95 और एलसी 23 का निरीक्षण किया। पाली स्टेशन उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने विजय शर्मा का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया और गाड़ियों के ठहराव की मांग की, जिस पर महाप्रबंधक ने पाली वासियों के ज्ञापन लेकर उनके समाधान का आश्वासन दिया।

निरीक्षण के दौरान केरला-रोहट की एलसी नंबर 10 ट्राफिक इंटरलॉकिंग गेट,एसईजे नंबर 9 न्यू EI सिस्टम संचालित,एलडबल्यूआर नंबर 9 डेमो परीक्षण के साथ 5 पॉइंट एंड क्रासिंग के पॉइंट नंबर 101-बी और गैंग नंबर 2 का गहन निरीक्षण किया।

deputy-general-manager-of-railway-did-annual-inspection-of-marwar-luni-jodhpur-railway-section

रोहट-लूनी के इंजीनियरिंग गेट नॉन इंटरलॉकिंग एलसी नंबर 2 के निरीक्षण के दौरान गेटमेन से महाप्रबंधक शर्मा ने गेट संचालित नियमों की जानकारी ली, जिस पर गेटमेन ने गेट संचालित संरक्षा/सुरक्षा के नियमों से महाप्रबंधक को अवगत कराया। उन्होंने गेटमेन को सभी नियमों को बताने पर शाबाशी दी और प्रशंसा की।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री गहलोत ने फिजिकल कॉलेज में किया विभिन्न कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

महाप्रबंधक ने लूनी से बासनी तक रेलवे ट्रैक का स्पीड ट्रायल किया। रेलवे स्टेशन बासनी मे रेलवे कॉलोनी में रेल वाटिका का लोकार्पण किया तथा रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान बासनी रेलवे कॉलोनी निवासी के रेल आवास का निरीक्षण किया तथा समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इसके पश्चात रेलवे परिसर में महाप्रबंधक और डीआरएम एवं अधिकारियों द्वारा पौधरोपण किया गया। इसके बाद वे जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां रोलिंग स्टाफ हट का निरीक्षण किया।
वार्षिक निरीक्षण में इस रेलखंड के जनप्रतिनिधियों,व्यापार मंडल, मान्यता प्राप्त यूनियनों के प्रतिनिधियों एवं प्रेस-मीडिया से मुलाकात कर उनके द्वारा रेलवे से संबंधित मांगों व समस्या‍ओं की जानकारी एवं ज्ञापन लेकर उनके समाधान का आश्वासन दिया।

वार्षिक निरीक्षण के दौरान गीतिका पांडेय,मंडल रेल प्रबंधक जोधपुर, मनोज जैन,अपर मंडल रेल प्रबंधक (ओपरेशनस) सहित उत्तर पश्चिम रेलवे के विभागाध्यक्ष,जोधपुर मण्डल के अधिकारीगण उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts