डिस्कॉमकर्मी आंदोलन पर उतरे किया प्रदर्शन

  • बीकानेर कलेक्टर की शिकायत का मामला
  • जोधपुर डिस्कॉम में मामला तूल पकडऩे लगा

जोधपुर, प्रदेश में बीकानेर कलेक्टर की शिकायत के बाद कार्यवाहक चीफ इंजीनियर अशोक गोयल को निलंबित करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बिजली इंजीनियर एसोसिएशन ऑफ जोधपुर डिस्कॉम ने इस निलंबन को मनमाना करार देते हुए इसे लेकर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है। इंजीनियरों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध व्यक्त किया। बिजली इंजीनियर एसोसिएशन ऑफ जोधपुर डिस्कॉम (बेजोड़) के महासचिव रमेश विश्नोई ने बताया कि जोधपुर में एक बैठक आयोजित की गई। इसमें मुख्य मुद्दा गोयल को निलंबित करने का रहा।

बेजोड़ ने मांग की है कि उपरोक्त निलंबन पूर्णतया गैर कानूनी एवं बिना किसी पूर्व जांच के द्वारा किया गया है, अत: इस निलंबन आदेश को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। बेजोड़ ने इस संस्पेंशन के खिलाफ प्रस्तावित विरोध रूपरेखा तैयार की है। इसके तहत 3 अगस्त को जोधपुर डिस्कॉम के अंतर्गत आने वाले 10 जिलों में जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। पांच अगस्त को सभी अभियंताओं द्वारा डिस्कॉम के ग्रुप में इस निलंबन की भर्त्सना की जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

6 अगस्त को ऊर्जा सचिव, अध्यक्ष डिस्कॉम एवं ऊर्जा मंत्री के लिए निंदा प्रस्ताव पारित किया जाएगा। नौ अगस्त को जोधपुर डिस्कॉम के समस्त अभियंता कार्य समय के बाद अपना मोबाइल ऑफ रखेंगे। इसके बावजूद भी यदि गोयल का सस्पेंशन समाप्त नहीं किया तो 9 अगस्त को आगे के आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। जोधपुर डिस्कॉम के रेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में इंजीनियरों ने अपनी भागीदारी निभाई।

गोयल के खिलाफ जनता की शिकायतें

जोधपुर डिस्कॉम के एमडी अविनाश सिंघवी ने बताया कि बीकानेर में तैनात अशोक गोयल के खिलाफ जनता की शिकायतों का निस्तारण नहीं करने को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी। काम नहीं होने पर लोगों ने जिला कलेक्टर नमित मेहता से शिकायत की। मेहता ने शिकायतों की जांच कराई तो वे सही पाई गई। इसके बाद नमित मेहता ने अशोक गोयल को बीकानेर से हटाने का एक पत्र जोधपुर डिस्कॉम को भेजा। सिंघवी का कहना है कि चेयरमैन से निर्देश मिलने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। उन्हें बीकानेर से हटाकर जोनल हैडक्वार्टर बाड़मेर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। एसई अशोक गोयल के पास 3 महीने से बीकानेर चीफ इंजीनियर का भी कार्यभार था।

ये भी पढें – युवक को घुमाने के बहाने कुकर्म, फिरौती के वसूले सवा लाख

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts