श्रमिक अस्पताल में संभाग स्तरीय अस्पताल की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

जोधपुर, राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत का दिल्ली प्रवास के दौरान श्रम मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र यादव से मुलाकात कर संभाग स्तर पर श्रमिक अस्पताल बनाने का प्रस्ताव रखते हुए जोधपुर स्थित श्रमिक अस्पताल को संभाग स्तर अस्पताल की सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की। इस दौरान गहलोत ने कहा कि श्रमिक के हितों में राज्य बीमा निगम द्वारा निर्मित श्रमिक अस्पताल जहां पर पिछले लम्बे से स्टाफ की कमी के चलते केवल डिस्पेंसरी स्तर की सुविधा रह गई है।

अकेले जोधपुर शहर में 2.80 लाख बीमित व्यक्ति व 11.20 लाख उन पर आश्रित है। जोधपुर स्थित श्रमिक अस्पताल में नर्सिग स्टाफ व डाक्टर राज्य सरकार द्वारा पदस्थापित किये जाते थे परन्तु लम्बे समय से स्टाफ की कमी के चलते अब यह केवल मात्र एक डिस्पेंसनी बन गई है। स्थानीय उद्योगों व श्रमिकों द्वारा प्रतिवर्ष करोड़ों रूपये का अंशदान नियमित रूप से दिया जा रहा है। श्रमिक, असंगिठत क्षेत्र के श्रमिक एवं कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए जोधपुर शहर में संभाग स्तर पर अस्पताल की सुविधा स्वीकृत करवाये जाने की मांग की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts