दोस्तों संग घूमने गए युवक की तख्तसागर में डूबने से मौत

जोधपुर, शहर के कायलाना स्थित तख्त सागर मेें शुक्रवार की दोपहर में अपने मित्र के साथ गए एक युवक की तख्त सागर में डूबने से मौत हो गई। गोताखोर जब तक उसे बाहर निकालते तब तक उसकी सांसे थम गई। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। शव को मोर्चरी में रखवाया कार्रवाई की और परिजन को सौंप दिया गया।

राजीव गांधी नगर पुलिस ने बताया कि राजीव गांधी कॉलोनी का रहने वाला इमरान अपने दोस्तों के साथ कायलाना घूमने आया था। बताया जा रहा है कि पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया। वहां मौजूद गौताखोरों ने उसे निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि इमरान को बाद में मथुरादास माथुर अस्पताल भी भेजा गया। मगर डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया।

कायलाना क्षेत्र में करीब 4 बजे होली के त्योहार पर दोस्तों के साथ घूमने आए। 30 वर्षीय इमरान की मौत हो गई। इमरान राजीव गांधी कॉलोनी में रहता था और कबाड़ी का काम करता था। त्योहार पर दुकान बंद होने से वह कुछ दोस्तों के साथ कायलाना घूमने आया।

गर्मी होने पर नहाने के लिए उतरा था

जानकारी के अनुसार गर्मी होने से झील में नहाने की बात पर दोस्तों ने मना किया लेकिन वह झील में उतर गया और संभवत: पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया। दोस्तों के चिल्लाने पर वहां मौजूद गोताखोर भरत चौधरी और उनकी टीम के सदस्य अशोक सिंह, राधेश्याम, गणेश, रेवत, फजील राजू की मदद से बाहर निकाला गया। कुछ देर रेस्क्यू किया गया लेकिन जब तक मृत्यु हो चुकी थी। गोताखोर भरत ने पुलिस को सूचना दी।

नाडी में कूदने आया युवक, बचाया

कबीर नगर स्थित नाडी में एक युवक आत्महत्या की नीयत से आया। उसके कपड़े व चप्पल तालाब के किनारे पड़े होने पर तालाब में उसके डूबने की आशंका पर गोताखोरों को बुलाया गया। मौके पर गोताखोर दाऊ लाल मालवीय भरत चौधरी व अन्य को बुलाया। उन्होंने पानी में युवक किशोर विश्नाई को खोजा, नहीं मिलने पर दूसरी ओर पहाड़ी पर देखा तो वह बैठा नजर आया। उसे समझा कर उसके परिवार को सुपुर्द किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews