साइबर क्राइम: केवाईसी अपडेट के नाम पर खाते से 3.97 लाख की ठगी

साइबर क्राइम: केवाईसी अपडेट के नाम पर खाते से 3.97 लाख की ठगी

जोधपुर, साइबर ठगों ने केवाईसी अपडेट के नाम पर अपना जाल ज्यादा बिछाना शुरू कर दिया है। लगातार केवाईसी अपडेट के नाम पर ठगी की वारदातें सामने आ रही हैं। एक बार फिर शहर में केवाईसी अपडेट के नाम पर शातिर ने खाते से 3.97 लाख की ठगी कर ली। पीडि़त ने इस बारे में माता का थान पुलिस थाने में आईटी एवं धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया है।

माता का थान पुलिस ने बताया कि इस बारे में सी-214 कीर्तिनगर राम सागर चौराहा के पास में रहने वाले पोकरराम पुत्र मोडाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके पास किसी अंजान शख्स ने फोन कर बताया कि वह बीएसएनएल कार्यालय से बोल रहा है और सिम कार्ड ब्लॉक ना हो इसके लिए केवाईसी अपडेट करें। तब उसने एक लिंक भेजा और नेटबैंकिंग या क्रेडिट कार्ड के जरिए दस रूपए डालने को कहा।

झांसे में आने पर शातिर ने बाद में एक लिंक डॉंट ऐप इंस्टाल करने को कहा। इस ऐप को इंस्टाल किए जाने के साथ ही उसके खाते से अलग-अलग किश्तों में पांच बार में 3 लाख 97 हजार 700 रूपए पार हो गए। इस पर उसने बैंक से भी संपर्क साधा मगर कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिल पाया। आखिरकार पीडि़त ने माता का थान पुलिस थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवायी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts