cricket-thrill-in-the-city-from-today-all-tickets-sold-out

शहर में आज से क्रिकेट का रोमांच, सभी टिकट बिके

लीजेंड्स लीग क्रिकेट

  • अब एक और मैच जुड़ गया जोधपुर की धरती पर
  • कुल चार मैच खेले जाएंगे जिसमे एक मैच दिन का और 3 मैच डे-नाइट में होंगे
  • शाम को खिलाड़ियों ने नेट प्रेक्टिस किया
  • आज उतरेंगे मैदान पर

जोधपुर,लीजेंड्स लीग क्रिकेट का रोमांच शुक्रवार को शहर के बरकततुल्ला खां स्टेडियम में देखने को मिलेगा। 35 हजार की दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम का नया स्वरूप हाल ही तैयार हुआ है। चार दिन तक शहर में अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी यहां पर मैदान पर नजर आएंगे।

क्रिकेट प्रेमियों के साथ अन्य खेल प्रेमी भी इस मैदान को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जो शुक्रवार को खत्म हो जाएगा।

cricket-thrill-in-the-city-from-today-all-tickets-sold-out

आज सुबह-शाम क्रिकेट खिलाड़ी बरकततुल्ला खां स्टेडियम पर पहुंचे और नेट प्रेक्टिस किया। कल से यहां पर रोमांच आरंभ हो जाएगा। दर्शक क्षमता से भरपूर इस स्टेडियम में मैच के लिए पहले ही दिन 40 हजार टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन हो चुकी है। आफ टिकट के लिए कल्पतरू के सामने तीन काउंटर आज लगाए गए जहां से क्रिकेट प्रेमियों ने टिकट खरीदे।

वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई वाली अदाणी स्पोर्ट्सलाइन की गुजरात जायंट्स टीम बुधवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अंतिम चरण का मुकाबलों के लिए जोधपुर पहुंच गई थी। 20 साल बाद इस शहर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में क्रिकेट का कोई बड़ा आयोजन हो रहा है।
लीग का अंतिम चरण जोधपुर में वैश्विक क्रिकेट एक्शन की वापसी को भी चिह्नित करेगा, जिसने पिछली बार 2002 में अंतरराष्ट्र्रीय सितारों की मेजबानी की थी। तब भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबला खेला गया था।

cricket-thrill-in-the-city-from-today-all-tickets-sold-out

सहवाग-क्रिस गेल को देखने का मिलेगा मौका

दिलचस्प बात यह है कि दो दशक बाद, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और सहवाग, जिन्होंने उस मैच में अपने-अपने देशों के लिए पारी की शुरुआत की थी, अब एक ही टीम का हिस्सा होंगे। सहवाग की गुजरात जायंट्स टीम अपने अगले मैच में इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स से शुक्रवार को अपने अंतिम लीग मैच में भिड़ेगी।

सहवाग और गेल के अलावा, अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाले गुजरात जायंट्स के पास तिलकरत्ने दिलशान, पार्थिव पटेल और केविन ओ ब्रायन जैसे माहिर बल्लेबाजों के साथ-साथ ग्रीम स्वान और अजंता मेंडिस जैसे दिग्गज स्पिनर हैं। गुजरात जायंट्स इस समय पांच मैचों से पांच अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ एक जीत उसे अंक तालिका में शीर्ष-2 स्थान पर पहुंचा देगा।

cricket-thrill-in-the-city-from-today-all-tickets-sold-out

शाम को जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बरक्ततुल्लाह खां स्टेडियम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने आयोजकों से मैच के सम्बंध में जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मैदान की व्यवस्था के साथ-साथ खिलाड़ियों तथा नेट प्रेक्टिस कर रहे खिलाड़ियों को भी देखा। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने मीडिया से अनोपचारिक बात में कहा कि जोधपुर के इस बरक्ततुल्लाह खां स्टेडियम में लिजेंट मैच के चार मैच होने जा रहे हैं। इस मदन का जीर्णोद्धार आरसीए और जेडीए ने करवाया है कुछ ही दिन पूर्व मुख्यमंत्री ने इसका लोकार्पण किया था। उन्होंने जेडीए और आरसीए के इस अभूतपूर्व कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया। यहां पर अब अंतरराष्ट्रीय मैच का सपना पूरा होने जा रहा है। उम्मीद है कि जल्दी ही यहां पर अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच होंगे। क्रिकेट के कई इंटरनेशनल स्टार जोधपुर की धरती पर हैं। क्रिकेट के अलावा भी जोधपुर अब अन्य खेलों में भी अग्रणीय रहेगा।

cricket-thrill-in-the-city-from-today-all-tickets-sold-out

लीजेंड लीग मैच की जोधपुर में व्यवस्था सम्भाल रहे राजीव खन्ना ने बताया कि जोधपुर की जनता में इस मैच को लेकर बड़ा रुझान है। यहां पर अब एक और मैच करने का निर्णय हुआ है। पहले तीन मैच होने थे लेकिन यहां पर एक और मैच जुड़ गया जो 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस प्रकार अब बरक्ततुल्लाह स्टेडियम में चार मैच होंगे। पहले मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर का मैच दिन का होगा बांकी सभी मैच डे-नाइट के होंगे।

गुरुवार शाम तक स्टेडियम में मैच से सम्बंधित सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई। यहां सुरक्षा के लिए पुलिस के अलावा 3 सौ निजी सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक गेट पर व चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी नजर आए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews