जोधपुर, शहर में 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लाभार्थियों के शत- प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के लक्ष्य को लेकर नगर निगम उत्तर की ओर से वार्ड वार कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को शहर के अलग- अलग क्षेत्रों में आधा दर्जन वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए गए, जिसमें काफी संख्या में लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगवाई गई। नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने इन सभी कैंपों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

रविवार को उपमहापौर अब्दुल करीम जॉनी के वार्ड नंबर 49 में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया, वार्ड नंबर 51 में पार्षद तारा देवी गहलोत की पहल पर गोल नाडी में और वार्ड नंबर 55 में पार्षद अरविंद गहलोत की पहल पर इंदिरा कॉलोनी में वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किया गया। फूल बाग मंडोर में भी वार्ड पार्षद श्यामा देवी की पहल पर 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लाभार्थियों के लिए वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया।

आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में नगर निगम उत्तर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को शत प्रतिशत वैक्सीनेट करने का लक्ष्य तय किया है और इसके लिए आमजन में जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों के माध्यम से वार्ड वार वैक्सीन पर भी लगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े – हिंदी पत्रकारिता दिवस पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की विचारगोष्टी आयोजित

तोमर ने बताया कि अब वैक्सीन लगाने को लेकर सभी लोग उत्साह दिखा रहे हैं जो अच्छा संकेत है। उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने में वैक्सीन सबसे कारगर उपाय है और सभी लाभार्थियों को अपना नंबर आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाना चाहिए। आयुक्त तोमर ने सभी वार्ड पार्षदों को अपने-अपने क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कैंप के दौरान बेहतर व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। वार्डों में कोरोना गाइडलाइन की पालना के प्रति जागरूकता के लिए जागरूकता कार्यक्रम करने की भी अपील की।