परचूनी सामान के लिए फेसबुक पर संपर्क,शातिर ने खाते में डलवा दिए 2.01 लाख

परचूनी सामान के लिए फेसबुक पर संपर्क,शातिर ने खाते में डलवा दिए 2.01 लाख

  • रुपए ऐंठने के साथ सामान भी नहीं भेजा
  • केस दर्ज

जोधपुर,परचूनी सामान के लिए फेस बुक पर संपर्क,शातिर ने खाते में डलवा दिए 2.01 लाख। शहर के डांगियावास कस्बे में परचूनी सामान का कारोबार करने वाले एक शख्स से शातिर ने ठगी कर ली। उससे अपने खाते में दो लाख एक हजार की रकम मंगा ली और न तो सामान भेजा और न ही रकम को फिर लौटाया। बल्कि फोन हैक कर धमकाने का कहते हुए कभी भी खाते से रुपए निकाल सकता है। अब पीडि़त ने डांगियावास थाने मेें इसकी रिपोर्ट दी है।डांगियावास पुलिस ने बताया कि कस्बा क्षेत्र के रहने वाले आदूराम पुत्र पुखाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई।

इसे भी पढ़िए- जोधपुर की वैष्णवी आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग में दिखाएगी दमखम

इसमं बताया कि उसने फेस बुक पर आए एक नंबर पर 27 दिसम्बर 23 को संपर्क किया था। तब सामने वाले शख्स ने खुद को मनीष जैन भिवाड़ी का होना बताया और कहा कि वह सारा सामान भेज देगा। इसके लिए वह खाते में रुपए डाल देवे। तब शातिर की बातों का विश्वास करते हुए किसी नितिन शर्मा के खाते में 1.95 लाख रुपए डाल दिए। बाद मेें बात करने पर बताया कि सामान किराया भाड़े के लिए छह हजार और देने होंगे। इस पर फिर परिवादी ने किसी आसिफ नाम के शख्स के खाते में छह हजार रुपए और डाल दिए। मगर उसका सामान नहीं भेजा गया। शातिरों से बात करने पर बताया कि उन लोगों ने परिवादी का फोन हैक कर दिया है। वे जब चाहे खाते से रुपए निकाल सकते हैं। पीडि़त ने इसके लिए साइबर पोर्टल पर भी शिकायत दी है। इसमें पता लगा कि शातिर ने नाम बदला हुआ था और वह दिल्ली के किसी योगश पुत्र भरत सिंह नाम से निजी बैंक का खाता बोल रहा है। डांगियावास पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए इसमें जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts