कांग्रेस मुक्त जोधपुर के आह्वान के साथ एकजुट हुए हाल ही में भाजपा में शामिल कांग्रेसी

जोधपुर,कांग्रेस मुक्त जोधपुर के आह्वान के साथ एकजुट हुए हाल ही में भाजपा में शामिल कांग्रेसी। कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में सम्मिलित हुए नेताओं ने शनिवार को रातानाडा क्षेत्र के एक होटल में सयुंक्त प्रेस वार्ता कर पूर्व मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत, लोकसभा चुनावों के कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा व सचिन पायलेट के समक्ष अनेक प्रश्न खड़े किए।

यह भी पढ़ें – ताला चाबी रिपेयरिंग के नाम पर गहनें चुराने वाला गिरफ्तार

डॉ.अजय त्रिवेदी ने कहा कि जिस तरह से जोधपुर में कांग्रेस के लोग पार्टी छोड़ रहे हैं उससे जोधपुर की कांग्रेस पार्टी कांग्रेस मुक्त जोधपुर की ओर बढ़ रही है। डॉ.त्रिवेदी ने करण सिंह उचियारडा से प्रश्न करते हुए कहा कि वे शेखावत को जोधपुर का बेटा नहीं मानने की बात कर क्षेत्रवाद फैला रहे हैं किन्तु इससे पूर्व उन्हें मन्थन करना चाहिए कि वसुधैव कुटुम्बकम् की बात करने वाले कांग्रेस जन अगर क्षेत्रवाद से ग्रसित हैं तो उनको इटली मूल की नेता को भी अपना व भारत का नेता मानने से इनकार करते हुए उनको अपने पोस्टर्स से हटा देना चाहिए।

डॉ.त्रिवेदी ने कहा कि अपनी कर्मभूमि जहां से पूर्व मुख्यमन्त्री गहलोत पांच बार सांसद रहे और छह बार विधायक रहे उसे छोड़ पलायन नहीं करना था। ‘म्हें थासूं दूर नहीं’ अब पुत्र की हार के डर से ‘अब’ दूर हो चले हैं। उन्होंने प्रेस के माध्यम से प्रश्न किया कि क्या वैभव गहलोत करण सिंह उचियारडा को वोट देने जोधपुर आयेंगें ?

यह भी पढ़ें – चलती ट्रेन से यात्री का मोबाइल छीनने का आरोपी गिरफ्तार

इसी क्रम में श्याम खीचड़ ने राज्य की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जोजरी नदी हो या जलजीवन मिशन हो पूर्ववर्ती सरकार ने जल मंत्री के दिए फंड का उपयोग मात्र इसलिए नहीं किया कि कहीं इसका श्रेय जलमंत्री शेखावत को नहीं मिल जाए,अपनी इस जिद के चलते उन्होंने जोधपुर के हितों की भी जमकर अनदेखी की जिसके परिणाम स्वरूप जनता ने उन्हें सत्ताच्युत कर दिया। खीचड़ ने सचिन पायलेट से प्रश्न करते हुए कहा कि आपने युवाओं के छालों की दुहाई देते हुए गहलोत सरकार को घेर पांच प्रश्न किये थे फिर अचानक खड़गे जी के घर ऐसा क्या समझौता हुआ कि वे गहलोत के साथ सहभागी बन गए और भ्रष्टाचार की पोषक सरकार के समर्थक हो गए।

इस अवसर पर हनुमान सिंह खांगटा ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को अचानक अप्रत्याशित रूप से टिकट मिल गया अन्यथा उन्होंने तो भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए उच्च स्तरीय सम्पर्क साधना शुरू कर दिया था। खांगटा ने कहा कि कांग्रेस में जिस तरह से कार्यकर्ता की उपेक्षा हो रही है वो दिन दूर नहीं की कांग्रेस जोधपुर में समापन की ओर उन्मुख हो जायेगी। पप्पूराम डारा ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर विकास को रोकने के आरोप लगाए। ललित मेवाड़ा ने उपेक्षित कांग्रेस जनों के भाजपा में शामिल होने पर भाजपा द्वारा दिए गए सम्मान पर भाजपा के स्थानीय नेताओं व सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत का आभार जताया।

इस अवसर पर उत्तर वार्ड संख्या 47 के पार्षद विजय परिहार ने जोधपुर में सफाई कर्मचारियों की भर्ती जानबूझ कर नहीं करवाने का आरोप पूर्व मुख्यमन्त्री गहलोत पर लगाया। इसी क्रम में ओंकार सिंह राठौड़ ने कांग्रेस मुक्त जोधपुर के लिए प्रयासों को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews