complete-the-work-of-budget-announcements-on-top-priority-meena

बजट घोषणाओं के कार्य सर्वाेपरि प्राथमिकता से पूर्ण करें- मीणा

बजट घोषणाओं के कार्य सर्वाेपरि प्राथमिकता से पूर्ण करें- मीणा

प्रभारी सचिव ने की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा

बाड़मेर/जोधपुर, जिले में बजट घोषणाओं के कार्य सर्वाेपरि प्राथमिकता से पूर्ण कराए जाएं। साथ ही राज्य सरकार के जन कल्याणकारी कार्यक्रमों एवं फ्लैगशिप योजनाओं का अधिकाधिक लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाया जाए। यह निर्देश जिले के प्रभारी सचिव एवं संभागीय आयुक्त जोधपुर कैलाश चन्द मीणा ने बुधवार को जिले में संचालित योजनाओं की प्रगति समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिए।

कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा के दौरान प्रभारी सचिव मीणा ने कहा कि सभी विभाग उनसे संबंधित फ्लैगशिप योजनाओं की माइक्रो मॉनिटरिंग करते हुए इनके बेहतर परिणाम हासिल करें। उन्होने प्रत्येक योजना की विस्तार के साथ समीक्षा की एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों को पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होने मनरेगा के तहत विभिन्न विभागों के काम बढाने तथा 100 दिवस रोजगार सृजन दिवस बढाने के निर्देश दिए। उन्होने जलदाय विभाग के कार्याे की समीक्षा के दौरान परियोजनाओं के कार्य समय पर पूरे करने के निर्देश दिए। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मिलावटी खाद्य सामग्री की रोकथाम के लिए अधिकाधिक सैम्पल लेने तथा मिलावटी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करने को कहा।

प्रभारी सचिव मीणा ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन की प्रगति, निःशुल्क दवा एवं जांच योजना की प्रगति, निरोगी राजस्थान, महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तथा कहा कि विधवा पेंशन के साथ पालनहार योजना के लाभ भी मिले। सरकारी अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति को निःशुल्क दवाईयों एवं निःशुल्क जांचों की सुविधा मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। निजी अस्पतालों के क्लेम निरस्त होने के कारणों की विस्तृत जांच करने के निर्देश दिए।

इससे पूर्व बाड़मेर जिला कलक्टर लोक बंधु ने जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति से अवगत कराया। उन्होने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन की प्रगति, निःशुल्क दवा एवं जांच योजना की प्रगति, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के भौतिक सत्यापन की प्रगति, सिलिकोसिक के प्रकरणों एवं मुख्यमंत्री दुर्घटना सहायता के प्रकरणों के निस्तारण की प्रगति आदि की जानकारी दी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, उप वन सरंक्षक संजय प्रकाश भादू, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई,अतिरिक्त जिला कलक्टर उम्मेदसिंह रतनू,नगर विकास न्यास सचिव शैलेष सुराणा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts