शहर के कई इलाकों में चलाया सफाई जागरूकता अभियान

शहर के कई इलाकों में चलाया सफाई जागरूकता अभियान

आइसेक और नगर निगम दक्षिण का अभियान

जोधपुर, नगर निगम दक्षिण और विश्व स्तरीय स्वयंसेवी संस्था आईसेक की ओर से रविवार को आम जन में सफाई में प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से सफाई जागरूकता अभियान चलाया गया। रविवार को जालोरी गेट चौराहे से महापौर दक्षिण वनीता सेठ, आयुक्त दक्षिण अरुण कुमार पुरोहित, उपायुक्त आकांक्षा बैरवा ने इस सफाई अभियान का आगाज किया। महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने बताया कि आइसेक युवाओं का विश्व स्तरीय संगठन है और सभी कार्यकर्ता प्रोफेशनल पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रहे हैं।

शहर के कई इलाकों में चलाया सफाई जागरूकता अभियान

उन्होंने कहा कि युवाओं की सक्रिय भागीदारी के बिना कोई भी अभियान सफल नहीं हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान को लेकर लोगों की सोच में बदलाव हो रहा है और अब युवा आगे आकर आमजन को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं। आयुक्त दक्षिण अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि नगर निगम अपने संसाधनों के माध्यम से शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने का प्रयास करता है, लेकिन आज इस अभियान के माध्यम से शहर वासियों में स्वच्छता का एक सकारात्मक संदेश जाएगा और लोग आगे आकर इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

छात्र छात्राओं ने भी लिया भाग

अभियान में आईसेक के साथ एनसीसी,एनएसएस,स्काउट गाइड के स्कूल कालेज के छात्र छात्राओं ने भी भाग लिया। रविवार को अलग-अलग 20 स्थानों पर यह सफाई अभियान चलाया गया।सभी स्थानों पर आइसेक के 20-20 स्वयंसेवकों की टीम, निगम कार्मिकों की टीम ने के साथ सफाई कार्य किया। इस अवसर पर पार्षद रेवत सिंह इंदा, नरेश जोशी, उपायुक्त आकांशा बैरवा, अधीक्षण अभियंता विनोद व्यास, कार्यालय अधीक्षक सुबोध शंकर व्यास सहित निगम के अधिकारी एवं शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

शहर के कई इलाकों में चलाया सफाई जागरूकता अभियान

यहां चलाया गया सफाई जागरूकता अभियान

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम से दल्ले खान की चक्की, न्यू चांद विलास से चौपासनी रोड, शास्त्री सर्कल से एमडीएम हॉस्पिटल, दूध मंदिर से कॉस्मापॉलिटन होटल, जालौरी गेट से दूध मंदिर,बॉम्बे मोटर से 12 वीं रोड, उम्मेद हॉस्पिटल से शनिश्चजी का थान, पाल बालाजी से स्पाइसी किचन, अशोक उद्यान से खेमे का कुआ, कल्याण ज्वेलर्स से नेशनल हैंडलूम, रातानाड़ा सब्जी मंडी से कृष्ण मंदिर, आईटीआई सर्किल से  साइबर पार्क, आखलिया चौराहे से नेशनल हैंडलूम, आशापूर्णा मॉल से बरकतुल्लाह खान स्टेडियम, आईटीआई सर्किल से शास्त्री सर्किल, पहला पुलिया से सेंट्रल एकेडमी, जलजोग से गांधी मैदान जंक्शन,गोल बिल्डिंग सर्कल से नवजीवन हॉस्पिटल,महावीर कंपलेक्स से गांधी मैदान जंक्शन तक, नगर निगम गेट से महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज पर यह सफाई जागरूकता अभियान चलाया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews