churu-winner-in-boys-category-of-alwar-in-girls-category

बालिका वर्ग में अलवर व बालक वर्ग में चुरु विजेता

राज्य जूनियर शूटिंगबाल चैम्पियनशिप सम्पन्न

जोधपुर,राज्य शूटिंगबॉल एसोसिएशन जयपुर एवं जोधपुर जिला शूटिंगबॉल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में राज्य स्तरीय बालक-बालिका जूनियर वर्ग शूटिंगबॉल प्रतियोगिता सरस्वती बाल वीणा भारती शिक्षण संस्थान के खेल प्रांगण में सम्पन्न हुई। आयोजन सचिव भूराराम चौधरी ने बताया कि यह प्रतियोगिता डीएन उपाध्याय महासचिव राजस्थान राज्य शूटिंग बॉल एसोसिएशन की अध्यक्षता, आनंद सिंह अध्यक्ष उपभोक्ता संरक्षण मंच,टीके सिंह सचिव जिला ओलंपिक संघ जोधपुर एवं प्रकाश मेवाड़ा युवा समाजसेवी सूरसागर के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ।

प्रतियोगिता के सभी विजेता व उप विजेताओं को ट्रॉफी एवं मैडल प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।

ये भी पढ़ें- बसेटा समाज का सामूहिक विवाह संपन्न,21 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

churu-winner-in-boys-category-of-alwar-in-girls-category
परिणाम इस प्रकार रहे

41 वीं जूनियर राज्य शूटिंगबाल चैम्पियनशिप के बालिका वर्ग में अलवर ने नागौर को कड़े मुकाबले में 15-13 व 15-13 से हराकर विजेता का खिताब अर्जित किया। महिला वर्ग के प्रथम सेमीफाइनल मुकाबले में अलवर ने चुरु को 15-8 व 15-9 से तथा द्वितीय सेमीफाइनल में नागौर ने भीलवाड़ा को 15-12 व 15-10 से हराया। तृतीय स्थान के लिये हुये मुकाबले में भीलवाड़ा ने चुरु को 15-7 व 15-8 हराया। चतुर्थ स्थान पर चुरु टीम रही।

बालक वर्ग मे चुरु कांटे के संघर्ष में जयपुर को 15-7, 12-15 व 15-13 से हराकर विजेता बना। बालक वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले चुरु व सवाई माधोपुर तथा जयपुर व टौंक के मध्य खेले गये जिसमें चुरु ने सवाईमाधोपुर को 15-7 व 15-9 तथा जयपुर ने टौंक को 16-14 व 15-13 से हराया। तृतीय स्थान के लिये हुए मुकाबले में टौंक ने सवाईमाधोपुर को 15-10 व 15-12 से हराया।

राज्यसंघ महासचिव दयानन्द उपाध्याय ने बताया कि पुरुष वर्ग में हीरो ऑफ दी टूर्नामेंट का खिताब जयपुर के मनीष को दिया गया तथा बैस्ट नैटर जयपुर के ही रोहित निर्वानी चुने गये। महीला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अलवर की सैंटर खिलाड़ी सपना यादव व बैस्ट शूटर नागौर की कल्पना रही।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews