मंदिरों में उमड़े बाल कृष्ण,मनमोहक वेशभूषा में आए नन्हे मुन्नों ने रिझाया

  • शास्त्रीनगर सी सेक्टर स्थित कृष्ण मंदिर में की आकर्षक सजावट
  • कृष्ण के भजनों की बही सरिता, श्रद्धालुओं ने लगाए गोते
  • सीमित संख्या में छोटे-छोटे समूह में करवाया दर्शन
  • कोरोना गाइड लाइन की हुई अक्षरशः पालना

जोधपुर, शहर में कोरोना महामारी के मध्य सोमवार को प्रमुख कृष्ण मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कान्हा की मनमोहक छवि को देखने श्रद्धालूओं की भीड़ कृष्ण मंदिरों में उमड़ी। इस पावन पर्व पर माता-पिता अपने छोटे बच्चों को राधाकृष्ण की आकर्षक वेशभूषा में तैयार कर मंदिरों में ले गए। बच्चों का उत्साह भी देखने लायक था।

मंदिरों उमड़े बाल कृष्ण

कई मंदिरों में बच्चों की प्रतियोगिता भी हुई। ऐसा ही नजारा था शास्त्री नगर सी सेक्टर स्थित कृष्णमंदिर का जहां कृष्ण जन्माष्टमी पर भव्य व दिव्य रूप से मन्दिर को सजाया गया। यहाँ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर दिन भर अनेक धार्मिक आयोजन हुए। मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद द्वीवेदी ने बताया कि प्रात:10 बजे भजन मंडली द्वारा भजन कीर्तन का कार्यक्रम किया गया।

मंदिरों उमड़े बाल कृष्ण

मंदिर सचिव राजेंद्र फोफलिया ने बताया कि कोरोना गाईड लाइन की पालना के चलते सीमित संख्या में छोटे-छोटे समूहों में भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया गया। रात 9 बजे के बाद प्रवेश बंद कर दिया गया। मंगला आरती में भजन कीर्तन के साथ कान्हा को मखन, मिश्री व पेड़े का भोग लगाया गया। उल्लेखनीय है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। यह उनके प्रमुख पर्वो में से एक है। इस दिन सभी श्रीकृष्ण के जन्म की खुशी में व्रत भी रखते हैं और रात्रि 12 बजे कृष्ण जन्म के बाद आरती कर व्रत खोलने का विधान है।

ये भी पढें – सूरसागर बड़ा रामद्वारा में बैठक आयोजित

ददूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts