बाल अपचारी ने लाखों रूपए और कीमती सामान से भरा बैग उड़ाया

बाल अपचारी ने लाखों रूपए और कीमती सामान से भरा बैग उड़ाया

  • राइकाबाग रेलवे स्टेशन की घटना
  • बालक संरक्षण में साथी युवक गिरफ्तार

जोधपुर, राजकीय रेलवे पुलिस ने लाखों रूपए से भरे बैग और कीमती सामान चुराकर ले जाने वाले एक बाल अपचारी को संरक्षण में लिया है। घटना में शामिल एक युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पीडि़त ने इस बारे मेें पुलिस में रिपोर्ट दी थी।

पुलिस ने बताया कि 19 मार्च को शालीमार एक्सप्रेस में यात्रा के समय रेलवे स्टेशन राइकाबाग पर जयपुर के मुरलीपुरा हाल झालामंड निवासी समीर शर्मा पुत्र महेश कुमार शर्मा ने रिपोर्ट दी थी। उसका एक बैग दो लाख रूपए नगद (दो-दो हजार के नौ नोट), एक कीमती घडी, एक एप्पल कम्पनी का आईफोन व अन्य दस्तावेज चोरी करने की रिपोर्ट दी गई।

इस बीच एयरपोर्ट पुलिस थाने से कांस्टेबल विश्वास मीणा द्वारा सूचना मिली कि एक बालक दो-दो हजार के नोट लिए हुए सांसी कॉलोनी में घूम रहा है। जिस पर स्पेशल टीम को मौके पर भेजकर बालक से तसल्लीपूर्वक पूछने पर बालक द्वारा रेलवे स्टेशन राइकाबाग पर खड़ी ट्रेन से एक बैग मय नगदी, कीमती घड़ी व अन्य दस्तावेज चोरी करना बताया। इस पर पुलिस ने बालक को संरक्षण में लिया।

पूछताछ में उसने अपने साथी पांच बत्ती सांसी कॉलोनी निवासी सावन पुत्र राजूराम का नाम बताया।
पुलिस ने दोनों से अब कुल पांच लाख आठ हजार रूपए, एक बैग, कीमती घड़ी व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।  इनमें दो लाख रूपए प्रकरण में जब्त किए गए और शेष तीन लाख आठ हजार रूपए अन्तर्गत धारा 102 जब्त किए गए। प्रकरण में एक एप्पल कम्पनी का स्मार्टफोन बरामद किया जाना है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews