होलसेल रेट में सोना दिलाने का झांसा देकर 5.50 लाख लेकर चंपत

अब पहुंचा थाने, पुलिस कर रही सुनार की तलाश

जोधपुर, शहर के महामंदिर रेलवे स्टेशन के नजदीक 5 मार्च की रात साढ़े बारह बजे एक ट्रेवल्स कार चलाने वाले शख्स से सुनार ने होलसैल रेट में सोना दिलाने का झांसा देकर साढ़े पांच लाख रूपए लेकर चंपत हो गया।

पीडि़त सप्ताह भर तक घोड़ों का चौक मेें सुनारों से पता लगाता रहा। मगर कामयाब नहीं हो पाया। अब वह महामंदिर थाने पहुंचा और केस दर्ज करवाया है। पीडि़त नागौर जिले के मेड़तासिटी का रहने वाला है। वह नागौर से जोधपुर आया था।

महामंदिर थाने के एएसआई मीठा लाल ने बताया कि नागौर जिले के मेड़तासिटी के रहने वाले प्रकाशचंद पुत्र बंशीलाल माली ने यह रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उसकी पहचान छह महिने पहले नागौर निवासी मुन्नालाल पुत्र हनुमानराम तिवाड़ी से हुई थी। तब उसने बताया कि उसे कभी गोल्ड चाहिए तो वह उसे होलसैल रेट में दिलवा देगा।

प्रकाशचंद के अनुसार उसके बच्चों की शादी को नजदीक देखकर उसने मुन्नालाल से संपर्क किया। तब उसने बताया कि वह गोल्ड लेने के लिए जोधपुर आ जाए। तब प्रकाशचंद माली 5 मार्च की रात को जोधपुर पहुंचा और रात साढ़े बारह बजे वह साढ़े पांच लाख रूपए लेकर आया।

तब एक बाइक पर मुन्नालाल, उसका बेटा राजेश व एक अन्य आए थे। उससे साढ़े पांच लाख रूपए लिए और कहा कि वे लोग दस पंद्रह मिनट में आ रहे है। तब तक आप चाय पानी पी लो। काफी देर बाद मुन्नालाल और उसका बेटा नहीं आए। इस पर वह उलझन में पड़ गया। वे लोग उसके साढ़े पांच लाख रूपए लेकर चंपत हो गए।

करीबन सप्ताह भर तक प्रकाशचंद घोड़ों का चौक एरिया में मुन्नालाल के बारे जानकारी जुटाई तब पता लगा कि कोई होलसैल में सोना नहीं देता है और वह कोई फ्रॉड होगा। इस पर पीडि़त प्रकाशचंद शनिवार को महामंदिर थाने पहुंचा और केस दर्ज क रवाया। पुलिस ने अब इसमें आस पास के सीसीटीवी फुटेज से पता लगाने के साथ आरोपियों की पहचान के प्रयास कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *