जोधपुर, आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत के जन्मदिवस पर बुधवार को शहरभर में कई कार्यक्रम हुए। गहलोत समर्थकों ने रक्तदान किया तो कहीं पर जरूरतमंदों में खाने के पैकेट, मास्क व सैनिटाइजर बांटे गए। गौशालाओं में चारा एवं लापसी का वितरण किया गया। उम्मेद उद्यान में पौधारोपण किया। जोधपुर शहर विधायक मनीषा पंवार द्वारा राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत के जन्मदिवस के अवसर पर विभिन्न सामाजिक एवं सेवा क्रार्यक्रमों का आयोजन रखा गया।

विधायक पंवार ने बताया कि वैभव गहलोत के जन्मदिवस के अवसर पर कांग्रेस संगठन एवं कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रम किए गए। सुबह पालरोड स्थित कन्हैया गौशाला में गायों के लिए चारा एवं लापसी वितरण, 12वीं रोड चौराहा पर अभावग्रस्त एवं जरूरतमन्दों को भोजन के पैकेटों का वितरण एवं उम्मेद उद्यान में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी तरह जोधपुर विधानसभा क्षेत्र के सर्राफा बाजार एवं शास्त्रीनगर ब्लॉक अध्यक्ष के संयुक्त तत्वावधान में सैनिटाइजर व मास्क वितरण का कार्यक्रम किया गया।

गांधी दर्शन सेवा समिति द्वारा आईटीआई चौराहा के निकट कच्ची बस्ती में भोजन के पैकेटों का वितरण किया गया। भगत की कोठी, बनाड़ व पारस ब्लड बैंक मेहता भवन सरदारपुरा में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पार्षद प्रत्याशी लता व्यास एवं जोधपुर भीतरी शहर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा चांदपोल के बाहर, व्यास पार्क, भूतनाथ महादेव मन्दिर, गोरधन तालाब सोनारों की बगेची में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया। आदर्श जाट महासभा द्वारा बनाड़ रोड स्थित पिलार बालाजी मन्दिर के प्रांगण में वैभव गहलोत के जन्मोत्सव पर रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया।

इसी तरह उत्तर नगर निगम के वार्ड 80 की पार्षद सुमन दिवराया के नेतृत्व में पेटलाव नाड़ी, जूनी बस्ती, मगजी घाटी में रह रहे मजदूरों व जरूरतमंदों को खाने के पैकेट वितरित किए। छोटे बच्चों को जूते वितरण किए गए जिससे इस भीषण गर्मी में उनको नंगे पांव न चलना पड़े। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पुखराज दिवराया ने बताया कि इस दौरान अशोक पटेल, जगदीश इंडलिया, श्रवण परिहार, अक्षय दिवराया, जितेन्द्र कड़ेला, सुरेश चौधरी, घनश्याम मेघवाल, मुकेश, सूरज घारू आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ये भी पढ़े – जल जीवन मिशन : राजस्थान को 10,181 करोड़ आवंटित