आखिर जलदाय विभाग आया
  • 20 ई सेक्टर चौहाबोर्ड में पेयजल समस्या का मामला
  • 4 इंच की नई पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू
  • घर-घर पानी का दबाव चेक किया विभाग की टीम ने
  • सभी घरों में सामान्य से कम दबाव में पानी सप्लाई की हुई पुष्टि
  • क्षेत्रीय पार्षद ने दिया सहयोग,कार्य के दौरान रहे मौजूद

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड के सेक्टर 20ई आदर्श नगर में लंबे समय से चल रही पेयजल समस्या पर आखिर जलदाय विभाग आया हरकत में और रविवार अवकाश के बावजूद क्षेत्र में सप्लाई बढाकर विभाग के कार्मिको ने घर-घर जाकर पानी के दबाव को परखा। इस जाँच में घरों में आ रहे पानी का दबाव संतोषजनक नही पाया गया।

आखिर जलदाय विभाग आया

विभाग ने माना कि यहां पर्याप्त दबाव से पानी नही आ रहा है। पानी का दबाव सामान्य से बहुत कम है। आखिर इस समस्या के समाधान हेतु विभाग के जिम्मेदारों ने तुरन्त इस सेक्टर को नई पाइप लाइन से जोड़ने का निर्णय लिया।

विभाग के निर्णय व क्षेत्रीय पार्षद महेंद्र बेनीवाल के सहयोग से सेक्टर 21 के बाहर मुख्य सड़क पर स्थित पेयजल पाइप से चार इंच की नई डीआई पाइप लाइन को जोड़ कर सेक्टर 20ई के मकान संख्या 31के बाहर पहले से स्थित 3 इंच की पाइप लाइन में जोड़ा जा रहा है।

आखिर जलदाय विभाग आया

विभाग का कहना है कि लगभग 4 सौ फीट लंबी चार इंच की नई डीआई पाइप लाइन का कार्य पूर्ण होने के बाद क्षेत्र में कम दबाव से आ रहे पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। जलदाय विभाग के जिम्मेदारो का मानना है कि 400 फीट की इस नई पाइप लाइन को बिछाने से सेक्टर 20ई में जलापूर्ति अधिक दबाव से हो पाएगी।

Click image to check details 👆

इस परिवर्तन से जलापूर्ति में कितना सुधार होगा इसका पता तो मंगलवार को होने वाली पानी की सप्लाई से ही चल पाएगा। क्षेत्र के सहायक अभियंता चारु जोशी ने दूरभाष पर बताया कि यदि इस कार्य के बाद भी दबाव में संतोषजनक वृद्धि नहीं होती है तो प्लान-2 काम में लिया जायेगा। जिसके तहत सेक्टर की गलियों में प्रवेश करने वाली पाइप लाइनो को अधिक व्यास वाली पाइप लाइनो में बदला जायेगा। नई पाइप लाइन डालने के कार्य के प्रारंभ होने से पहले क्षैत्रीय पार्षद महेंद्र बेनिवाल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की तथा संपूर्ण कार्य के दौरान स्वयं उपस्थित रहे।

>>> नशे का आदी युवा समाज और देश की तरक्की का बाधक-घनश्याम ओझा

Buy bestsellers products now 👆
Shop now.👆