आरएसी प्रथम बटालियन की महिला कांस्टेबल और उसके भाई के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

  • परीक्षा अधिनियम
  • एसओजी द्वारा भेजे परिवाद पर जांच में खुलासा
  • फर्जी परीक्षार्थी को बिठाया
  • डिप्टी कमाण्डेंट ने की जांच

जोधपुर,आरएसी प्रथम बटालियन की महिला कांस्टेबल और उसके भाई के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज।
मंडोर स्थित आरएसी प्रथम बटालियन की महिला कांस्टेबल और उसके भाई के खिलाफ मंडोर थाने में फर्जीवाड़े का केस दर्ज हुआ है। आरोप है महिला कांस्टेबल ने अपने स्थान पर भाई का सहारा लेकर किसी अन्य महिला को भर्ती परीक्षा में बैठाया था। एसओजी के परिवाद पर डिप्टी कमाण्डेंट की तरफ से जांच की गई। विधि विज्ञान प्रगोगशाला में पुष्टि के बाद अब केस दर्ज किया गया है। इस बारे में अब आरएसी प्रथम बटालियन के सूबेदार की तरफ से केस दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें – जिला स्तरीय 17/19 वर्ष विद्यालयी कुश्ती प्रतियोगिता 8 से

मंडोर पुलिस के अनुसार स्पेशल ऑपरेशन ग्रुुप 2 ने एक परिवाद 8 मार्च 23 को दिया था। जिसमें बताया गया कि आरएसी प्रथम बटालियन की महिला कांस्टेबल सरला और उसके भाई लूणी के रोहिचा कलां निवासी रमेश पुत्र राणाराम ने भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी महिला को बैठाया था। रमेश खुद सरकारी कर्मचारी होने के साथ उसकी दो पत्नियां भी हैं। परिवाद में इन पर पेपर आउट कराना, उत्तर कुंजी बेचना,लेपटॉप के जरिए फोटो एडिट करना आदि आरोप लगाए थे। यह भर्ती परीक्षा 2013 में हुई थी। एसओजी द्वारा आरएसी प्रथम बटालियन को भेजे परिवाद पर डिप्टी कमाण्डेंट नारायण सिंह राजपुरोहित द्वारा जांच की गई। साथ ही संबंधित दस्तावेज आदि विधि विज्ञान प्रयोगशााला भेजे गए। सभी की जांच एवं पुष्टि के बाद आरोप प्रमाणित होने की पुष्टि पर अब मंडोर थाने में महिला कांस्टेबल सरला एवं उसके भाई रमेश के खिलाफ परीक्षा अधिनियम एवं धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया गया है। मंडोर पुलिस थाने में आरएसी प्रथम बटालियन के सूबेदार कंवराराम की तरफ से रिपोर्ट दी गई है। इसमेंं अग्रिम अनुसंधान जारी है। फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews