वृद्धाश्रम आस्था में बुजुर्गों से बांटे खट्टे-मीठे अनुभव

जोधपुर, ब्रजभूमि फाउंडेशन की जिला प्रभारी और जोधपुर जिला पुस्तकालय परिषद की संयुक्त महासचिव बिंदु टाक ने वृद्धाश्रम आस्था में बुजुर्गों से खट्टे-मीठे अनुभव शेयर किए। उन्हें आस्था के प्रधान संरक्षक राजेन्द्र परिहार और प्रबंधक महावीर हुड्डा द्वारा आमंत्रित किया गया था।

बिंदु टाक ने अपने उद्बोधन में ज्ञान और रचनात्मकता की उपयोगिता को प्रेरणादायी कहानी के माध्यम से समझाते हुए कहा कि वर्तमान समय में जहां नकारात्मक विचार कई बार हमारे आस-पास आने लगते हैं, उस समय हमें अपने सबसे अच्छे मित्र यानि पुस्तकों और दूसरा वो कला जो हमें सबसे अच्छी लगती हो, उसमें रम जाना चाहिए ताकि हम हमेशा सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहते हुए अपने जीवन में उत्साहित रहें।

आधुनिक समय में जहां चारों और कोरोना महामारी का भय व्याप्त है। उस भय के साथ दूसरी और अपनों से दूर होने का दुख अपने में समेटे हुए इन बुजुर्गों में कहीं ईश्वर का अंश नजर आया। आस्था परिवार के सभी बुजुर्गों द्वारा बिंदु टाक को असीम स्नेह दिया गया और उनके साथ उन बुजुर्गों ने अपने खट्टे मीठे अनुभव बांटें। इस अवसर पर फलोरिश टाक ने बुजुर्गों द्वारा की गई फरमाइश पर उनके मनपसंद गाने सुनाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

>>> आज से दो शिफ्टों में खुलेंगे रेल रिजर्वेशन काउंटर