जमानत के बाद से था फरार बासनी पुलिस ने महाराष्ट्र से पकड़ा

23 साल पुराना डकैती और जानलेवा हमले का प्रकरण

जोधपुर,जमानत के बाद से था फरार बासनी पुलिस ने महाराष्ट्र से पकड़ा।शहर की बासनी पुलिस ने जानलेवा हमले के आरोप में 23 साल से फरार चल रहे एक अभियुक्त को पकड़ा है। उसके खिलाफ स्थाई वारंट जारी हो रखा था। मामला 24 मई 98 का है।एसीपी पश्चिम नरेंद्र दायमा ने बताया कि बीकानेर जिले के पूंगल निवासी पुखाराम जाट पुत्र भगाराम जाट ने 25 वर्ष पूर्व 24 मई 1998 में बासनी थाने में रिपोर्ट दी थी कि वह बासनी स्थित अरावली इंजीनियर्स में काम करता है। फैक्ट्री का करीब 1.83 लाख बीकानेर व गंगानगर से कलेक्शन कर लेकर आया था। बस से उतर कर बाइक के आगे टंकी पर रुपयों की अटैची लेकर जा रहा था। तभी ट्रक यूनियन के पास खड़े तीन लोगों ने उस पर हमला कर रुपए लूट लिए थे।इसमें पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया गया था।

यह भी पढ़ें – युवा मोर्चा के बल पर भाजपा की सरकार बन सकती है-टमटा

न्यायालय में जमानत होने के बाद आरोपी महाराष्ट्र के सौलापुर जिले में मंडुप थानान्तर्गत कंदन गांव निवासी प्रकाश थाउस उर्फ थावरू बंजारा लम्बे समय से अदालत में उपस्थित नहीं हुआ। जिस पर न्यायालय ने प्रकाश की गिरफ्तारी के लिए वर्ष 2000 में स्थाई गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। फरार वांछित आरोपी की तलाश के लिए कई बार पुलिस टीमें महाराष्ट्र व अन्य स्थानों पर गई, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया।थानाधिकारी जितेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि वर्षों से फरार चल रहे प्रकाश थाउस को गिरफ्तार करने के लिए थाना स्तर पर एक पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस की टीम में शामिल एएसआई भुण्डाराम व कांस्टेबल नेमाराम को वांछित आरोपी को पकडने के लिए महाराष्ट्र भेजा गया। जहां पर पुलिस टीम ने डाटाबेस तैयार करने के साथ ही स्थानीय पुलिस की सहायता से आखिरकार कंदन गांव निवासी प्रकाश थाउस को गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस टीम उसे जोधपुर लेकर पहुंची और यहां पर उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा के तहत जेल भेज दिया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews