azadi-ki-train-and-station-week-from-today

‘आजादी की गाड़ी और स्टेशन’ सप्ताह आज से

आजादी का अमृत महोत्सव

  • जोधपुर और जैसलमेर स्टेशनों पर लगेगी चित्र प्रदर्शनी
  • स्टेशनों पर बजेंगे देशभक्ति के गीत
  • स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का होगा सम्मान

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के तत्वावधान में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित ‘आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन’ सप्ताह सोमवार से जोधपुर और जैसलमेर स्टेशनों पर एक साथ प्रारंभ होगा।

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण ने बताया कि जोधपुर और जैसलमेर का आजादी के आंदोलन में उल्लेखनीय योगदान रहा है इस उद्देश्य से ‘आजादी की गाड़ी और स्टेशन’ सप्ताह के अंतर्गत इन स्टेशनों पर स्वतंत्रता सेनानियों की फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें आजादी आंदोलन में उनके योगदान का संक्षिप्त विवरण भी सम्मिलित होगा।

उन्होंने बताया कि जोधपुर रेलवे स्टेशन पर लगने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय सोमवार शाम पांच बजे करेंगी।
प्रदर्शनी में जोधपुर व जैसलमेर के गुमनाम स्वतंत्रता सेनानी सूरज प्रकाश व्यास ‘पापा’,मथुरादास माथुर ‘भाजी’,रणछोड़ दास गट्टाणी,बाल कृष्ण व्यास,सरदारमल थानवी,लाल चंद्र जोशी व सागरमल गोपा इत्यादि के चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे। 23 जुलाई को आयोजित सम्मान समारोह में इनके परिजनों का विशेष सम्मान किया जाएगा।

चारण ने बताया कि सप्ताह के दौरान जोधपुर एवं जैसलमेर स्‍टेशनों पर विभिन्‍न देशभक्ति कार्यक्रमों जैसे देशभक्ति नुक्‍कड़ नाटक, कविता पाठ,भाषण एवं रैली इत्‍यादि का आयोजन किया जाएगा और स्‍टेशनों पर देशभक्ति विडियो क्लिप का टीवी. स्‍क्रीन पर प्रदर्शन और ऑडियो गीतों का प्रसारण किया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews