वर्तमान में कर्मचारी संगठनों का दायित्व बढ़ गया-चटर्जी

वर्तमान में कर्मचारी संगठनों का दायित्व बढ़ गया-चटर्जी

भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण कर्मचारी संघ की क्षेत्रीय कॉन्फ्रेंस में नई कार्यकारिणी का गठन

जोधपुर,वर्तमान में कर्मचारी संगठनों का दायित्व बढ़ गया-चटर्जी। भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण कर्मचारी संगठन का 21वां राष्ट्रीय कांफ्रेंस 29- 30 जनवरी 2024 को शिलांग में आयोजित किया जाएगा। इसी कड़ी में 28-29 दिसंबर को जोधपुर स्थित कार्यालय में दो दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस रीजनल कॉन्फ्रेंस में मुख्य अतिथि और कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में संगठन के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अरूप चटर्जी,विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्थान के कार्यालय अध्यक्ष डॉक्टर एसएल मीणा तथा एंटक के जिला सचिव कामरेड द्वारकेश व्यास को आमंत्रित किया गया।

यह भी पढ़ें – महाप्रबंधक ने की जोधपुर मंडल पर चल रही परियोजनाओं की समीक्षा

दो दिवसीय इस रीजनल कॉन्फ्रेंस में कामगारों के लिए संघर्ष करते हुए अपना जीवन दाव पर लगाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। आगामी कॉन्फ्रेंस एवं संगठन के क्रमिक कार्यक्रमों एवं संघर्ष के संदर्भ में कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया एवं रैली निकाली गई। क्षेत्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस क्षेत्रीय कॉन्फ्रेंस में संगठन के राष्ट्रीय महासचिव रूप चटर्जी ने कहा कि वर्तमान में सरकार संगठित और असंगठित क्षेत्र के कामगारों पर जुल्म ढा रही है जिसका एकजुट होकर विरोध करना होगा। वर्तमान समय में कर्मचारी संगठनों का दायित्व बढ़ गया है साथ ही संघर्ष भी बढ़ गया है। संस्थान में खाली पद भरने के लिए त्वरित प्रयास करने के साथ ही ठेका प्रथा में काम करने वाले कार्मिकों के हक और अधिकारों के लिए भी संघर्ष करना होगा। विशिष्ट अतिथि डॉक्टर एसएल मीणा ने आपसी सहयोग के साथ आगे बढ़ते हुए काम करने एवं संस्थान के विकास में सकारात्मक सहयोग देने के लिए आवाहन किया।

यह भी पढ़ें – जोधपुर-बीकानेर ट्रेक पर इलेक्ट्रिक लोको से दौड़ी रणकपुर एक्सप्रेस

विशिष्ट अतिथि कामरेड द्वारकेश व्यास ने श्रमिक संगठनों के ढांचे पर प्रकाश डालने के साथ ही वर्तमान में सरकार की गलत नीतियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आने वाला समय आम आदमी के जीवन यापन के लिए बहुत ही संघर्षशील रहेगा। कांफ्रेंस में रैली निकालकर जागरूक और प्रदर्शन किया गया तथा क्षेत्रीय कार्यकरिणी का गठन किया गया। राष्ट्रीय महासचिव अरूप चटर्जी की अध्यक्षता में जगदीश यादव को क्षेत्रीय उपाध्यक्ष,मुकेश गोयल को क्षेत्रीय सचिव,भोमाराम को सहसचिव,रमेश कुमार को कोषाध्यक्ष, पुरुषोत्तम डेरौलिया,भंवरू बक्स तथा उदयवीर श्रीवास को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया तथा जसपाल सिंह को आमंत्रित गेस्ट सदस्य के रूप में रखा गया। नवनियुक्त कार्यकारिणी को कार्यालय अध्यक्ष डॉक्टर एसएल मीणा,राष्ट्रीय महासचिव अरूप चटर्जी,वैज्ञानिक डॉ पुष्पा कुमारी, वैज्ञानिक डॉ चंदन सिंह पुरोहित, वैज्ञानिक डॉ रवि किरण अरिगेला, वनस्पतिज्ञ डॉ आरके सिंह,अमित कुमार,रणजीत मेघवाल,पंकज सक्सेना,सौरभ कुमार,हर्षित कुलश्रेष्ठ ने बधाई दी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts