बालोतरा थाने का एएसआई पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बालोतरा थाने का एएसआई पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी)जोधपुर की स्पेशल टीम ने बालोतरा पुलिस थाने के एक एएसआई को पांच हजार रुपए रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। उसने एक ट्रैक्टर मालिक को डरा-धमका कर बबूल की लकडिय़ां बेचने देने की एवज में यह राशि प्राप्त की थी।

पुलिस थाने के भीतर बैठ उसके रिश्वत लेते ही जोधपुर से गई स्पेशल टीम ने उसे पकड़ लिया। उसके पास से रिश्वत के रंग लगे पांच हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए। एसीबी जोधपुर स्पेशल टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बालोतरा थाना क्षेत्र के सराणा गांव निवासी मानसिंह राजपुरोहित ने शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि पांच-सात दिन पूर्व वह बबूल की सूखी लकडिय़ों को एक ट्रैक्टर में भर बालोतरा में बेचने के लिए लाया।

बालोतरा में एएसआई चुतराराम ने मेरा ट्रैक्टर रोक लिया और उसे थाने ले जाने लगा। मैने उसे बताया कि सारी लकडिय़ां मेरे खेत की हैं। चुतराराम ने मुझसे ट्रैक्टर ले जाने के लिए पांच हजार रुपए की मांग की। मेरी जेब में उस समय एक हजार रुपए ही थे। चुतराराम ने यह पैसे मेरी जेब में हाथ डाल निकाल लिए। साथ ही ट्रैक्टर छोड़ते समय धमकी दी कि शेष राशि लेकर आ जाना नहीं तो गिरप्तार कर लिया जाएगा। उसने धमकी दी कि यदि लकडिय़ों के बेचने का धंधा करना है तो दस हजार रुपए की मासिक बंधी बांधनी होगी। इसके बाद दो-तीन दिन से एएसआई ने लगातार फोन कर मुझे थाने बुलाता रहा।

शिकायत का सत्यापन कर किया ट्रेप

शिकायत का सत्यापन किए जाने के समय पुष्टि हो गई कि एएसआई रिश्वत की मांग कर रहा है। ऐसे में आज एसीबी ने मानसिंह को पांच हजार रुपए के साथ एएसआई के पास भेजा। पुलिस थाने के भीतर बैठ उसके रिश्वत की राशि थामते ही निरीक्षक अमराराम खोखर के नेतृत्व में पहले से तैयार एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। उसकी जेब से रंग लगे पांच हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए। अब एएसआई के मकान की तलाशी ली जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews